• 14 साल की लड़की को बंधक बना 1000 लोगों से बनवाया शारीरिक संबंध
  • प्रशांत भूषण को पीटने वाले को बीजेपी ने बनाया प्रवक्ता
  • राजस्थान: लैंडिंग से पहले बाड़मेर में क्रैश हुआ सुखोई, दोनों पायलट सुरक्षित
  • 'लालू परिवार' हुआ रघुवंश से नाराज, राबड़ी ने बयान को बोला फूहड़
  • गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को पांचवां प्रांत घोषित करने की तैयारी में पाकिस्तान
  • सिद्धू को मिल सकता है कांग्रेस से झटका, अमरिंदर नहीं चाहते कोई डिप्टी CM
  • लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे
  • पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी में फूट के आसार!

होम |

राज्य

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा...

By Raj Express | Publish Date: 2/28/2017 11:42:20 AM
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा...

ग्वालियर। डबरा थाना पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे अंतराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 3 सदस्यों को डबरा दतिया मार्ग स्थित बमरौली मंदिर के पास से पकड़ा है। जबकि इस गिरोह के दो सदस्य मौका पाकर भाग निकले। पकड़े गए बदमाशों से एक अधिया, सरिया और बका सहित एक बिना नंबर की बाइक भी मिली हैं। पुलिस पूछताछ के बाद इनसे चोरी की करीब बीस बाइकें बरामद की है। वहीं इस गिरोह ने वाहन चोरी की करीब आधा सकैड़ा वारदात करना स्वीकार किया है। पकड़े गए बदमाश हाइवे से गुजरने वाली वीडियो कोच बस में लूट की योजना बना कर आए थे। एसपी डॉ.आशीष कुमार ने बताया कि देहात में बढ़ रही वारदातों को रोकने एसडीओपी और थाना प्रभारी के निर्देशन में इलाकों में चैकिंग अभियान चला कर संदेहियों की धर-पकड़ के निर्देश दिए। पुलिस अभी चैकिंग की तैयारी कर ही रही थी कि तभी सूचना मिली कि डबरा दतिया हाइवे पर कुछ संदेही बदमाश देखे गए हैं जो किसी वारदात केा अंजाम देने के लिए हथियारों के साथ आए हैं। सूचना मिलते ही बदमाशों की घेराबंदी कराई। पुलिस को आया देख कर बदमाश भागने लगे। पुलिस ने तीन बदमाशों को दबोच लिया। जबकि उनके दो साथी भागने में सफल हो गए। बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में अपने नाम महेश कुशवाह पुत्र माठूराम कुशवाह निवासी सरनागत थाना पिछोर, रंजीत कुशवाह पुत्र होतम कुशवाह निवासी बनवार चिनोर बताया और लखन कुशवाह पुत्र प्रकाश कुशवाह निवासी पिपरौ चिनोर बताया। साथ ही बताया कि उनके दो साथी अजरुन जाटव और राघवेंद्र रजक मौका पाकर भाग निकले। 

अन्य वारदातें स्वीकार कीं
पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे वाहन चोरी करते हैं और उन्हें अलग राज्यों में खपाते हैं। एमपी से चोरी वाहन राजस्थान और उत्तरप्रदेश में और उत्तर प्रदेश से चोरी किए वाहन मध्यप्रदेश और राजस्थान में खपाते थे। पुलिस ने उनसे पूछताछ के बाद चोरी किए हुए 20 वाहन जब्त किए हैं। जबकि पचास अन्य वारदात उन्होंने स्वीकार की है। 
सराहनीय भूमिका के लिए दस हजार रुपए का इनाम घोषित
एसपी डॉ.आशीष कुमार ने सराहनीय काम के लिए पूरी टीम को दस हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। जिसमें टीआई रविंद्र सिंह गुर्जर, प्रधान आरक्षक गजेंद्र सिंह गुर्जर, आरक्षक शिवशांत पाण्डेय, आकाश शर्मा, रधुवीर, शेर सिंह के साथ ही इस ऑपरेशन में विशेष भूमिका आरक्षक रामवरन सिंह की रही। 
पुराने वाहन खरीदने पर देनी होगी थाने पर सूचना
वाहन चोरी और इनकी खरीद-फरोख्त रोकने के लिए सेकंड हैंड वाहन खरीदने पर अब संबंधित थाने को इसकी सूचना देनी होगी। अगर इसके बाद वाहन चोरी का मिलता है तो वाहन मालिक पर भी एफआईआर दर्ज की जाएगी। अगर वाहन मालिक ने इसकी सूचना थाने में दी तो उसे दोषी नहीं माना जाएगा। 
Contact us: contact@rajexpress.com
Copyright © 2016 RajExpress.com. All Rights Reserved.
Designed by : 4C Plus