• 14 साल की लड़की को बंधक बना 1000 लोगों से बनवाया शारीरिक संबंध
  • प्रशांत भूषण को पीटने वाले को बीजेपी ने बनाया प्रवक्ता
  • राजस्थान: लैंडिंग से पहले बाड़मेर में क्रैश हुआ सुखोई, दोनों पायलट सुरक्षित
  • 'लालू परिवार' हुआ रघुवंश से नाराज, राबड़ी ने बयान को बोला फूहड़
  • गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को पांचवां प्रांत घोषित करने की तैयारी में पाकिस्तान
  • सिद्धू को मिल सकता है कांग्रेस से झटका, अमरिंदर नहीं चाहते कोई डिप्टी CM
  • लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे
  • पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी में फूट के आसार!

होम |

सतना

1000 पोस्टरों के माध्यम से पन्ना जिले में प्रचार

By Raj Express | Publish Date: 3/20/2017 6:19:53 PM
1000 पोस्टरों के माध्यम से पन्ना जिले में प्रचार

पन्ना। मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश ने विश्व वानिकी दिवस 21 मार्च 2017 के सुअवसर पर मध्यप्रदेश की समस्त जनता को प्रसारित संदेश में ये बताया है कि विश्व के देशों के साथ प्रदेश में 21 मार्च को विश्व वानिकी दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य हरियाली बचाने के लिये जन साधारण में पौधारोपण तथा उनके संरक्षण के प्रति जागरूकता लाना है। भारतीय विज्ञान परम्परा के अनुसार पेड़-पौधे भी मनुष्य की भावनाओं को अनुभव करते है। पर्यावरण रक्षा के लिए विश्व में जनचेतना का एक व्यापक अभियान चल रहा है। नमामि देवी नर्मदे अभियान में पवित्र नर्मदा नदी के किनारों को हरियाली से समृद्ध किया जा रहा है। प्रदेश में जन सहभागिता आधारित वन प्रबंधन एवं वानिकी विकास की अनेक गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही है।

वानिकी संवर्धन कायरे को अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है। डॉ. गौरीशंकर शेजवार वन मंत्री ने अपने संदेश में बताया कि आने वाले वषरे में वनों के संरक्षण एवं विकास से ही हम हमारा संदेश हरा-भरा मध्यप्रदेश को सही अर्थों में सार्थक करते हुये भविष्य की पीढ़ी को खुशहाल भविष्य सौप सकेगे। सीएम एवं वनमंत्री के इस संदेश से पन्ना जिले के समस्त जनमानस को अवगत कराने के लिए दक्षिण वनमण्डल पन्ना परिसर में वानिकी दिवस के संदेश पर्यावरण संरक्षण की शपथ को समाहित किये हुये पोस्टर का विमोचन डॉ. अनुपम सहाय, वनमण्डलाधिकारी दक्षिण वनमण्डल पन्ना द्वारा किया गया।
 इस पोस्टर की 1000 प्रतियां पन्ना जिले के विभिन्न स्थलों पर प्रदर्शित की जायेगी। बी.पी. परौहा अध्यक्ष तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने बताया कि वन एवं वन्य प्राणी संरक्षण के लिये पन्ना जिले के सभी विभागों के समस्त कर्मचारी एकजुट होकर कार्य करेगे। विमोचन कार्यक्रम में एम.एल. थापक सेवा निवृत्त अधिकारी स्वास्थ्य विभाग, देवेन्द्र सिंह अतिरिक्त कोषालय अधिकारी, आर.एन. शर्मा अधीक्षक जिलाधिकारी कार्यालय, आरएन अवस्थी एवं श्रीराम रिछारिया कृषि विभाग, एचपी पाठक पॉलिटेक्निक कॉलेज, सत्यकांत शुक्ला एवं वीरेन्द्र त्रिपाठी तहसील पन्ना, आर.के. सोनी स्वास्थ्य विभाग, देवी प्रसाद दीक्षित पन्ना जन स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, अंकित रेले एवं श्रीराम प्रकाश पाण्डेय शिक्षा विभाग एवं दक्षिण एवं उत्तर वनमण्डल पन्ना के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे। 
Contact us: contact@rajexpress.com
Copyright © 2016 RajExpress.com. All Rights Reserved.
Designed by : 4C Plus