• 14 साल की लड़की को बंधक बना 1000 लोगों से बनवाया शारीरिक संबंध
  • प्रशांत भूषण को पीटने वाले को बीजेपी ने बनाया प्रवक्ता
  • राजस्थान: लैंडिंग से पहले बाड़मेर में क्रैश हुआ सुखोई, दोनों पायलट सुरक्षित
  • 'लालू परिवार' हुआ रघुवंश से नाराज, राबड़ी ने बयान को बोला फूहड़
  • गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को पांचवां प्रांत घोषित करने की तैयारी में पाकिस्तान
  • सिद्धू को मिल सकता है कांग्रेस से झटका, अमरिंदर नहीं चाहते कोई डिप्टी CM
  • लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे
  • पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी में फूट के आसार!
31 को हड़ताल पर रहेंगे देशभर के वकील
31 को हड़ताल पर रहेंगे देशभर के वकीलकाउंसिल के अधिकार छीनकर आयोग गठन करने से देशभर के वकीलों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने सामान्य सभा की बैठक कर प्रस्ताव पास कर 31 मार्च को न्यायालयीन कार्य से विरत् रहकर प्रतिवाद दिवस मनाने का आह्वान किया है। जिससे पूरे देश भर के करीब 20 लाख वकील 31 मार्च को कामबंद हड़ताल पर रहेंगे।
आतंकवाद रोकथाम पर अपने प्रयासों को लेकर आईजी मनीष शंकर शर्मा सम्मानित
आतंकवाद रोकथाम पर अपने प्रयासों को लेकर आईजी मनीष शंकर शर्मा सम्मानितमध्यप्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मनीष शंकर शर्मा को आतंकवाद रोकथाम की दिशा में किए गए उनके उत्कृष्ट कायरें पर नेशनल लॉ डे अवार्ड - 2016 से सम्मानित किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक श्री शर्मा को ये सम्मान शनिवार शाम मुंबई में लंदन आधारित इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स, ऑल इंडिया बार ऐसोसिएशन और इंडियन काउंसिल ऑफ ज्युरिस्ट्स द्वारा अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद पर आयोजित
सिंधिया संभालेंगे अंतिम चार दिन प्रचार की कमान
सिंधिया संभालेंगे अंतिम चार दिन प्रचार की कमानअटेर विधानसभा उपचुनाव के लिए जहां भाजपा अपनी पूरी ताकत लगाए है वहीं कांग्रेस ने भी मोर्चाबंदी कड़ी कर दी है। प्रचार के अंतिम चार दिन अटेर क्षेत्र के हर गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पहुंचने की संभावना है। वैसे अभी तक कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव मोर्चा संभाले हुए हैं और स्थानीय स्तर पर वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह भाजपा के मोर्चे के विफल करने के लिए जुटे हुए हैं।
अटेर में विकास के लिए खुली रहेगी प्रदेश सरकार की मुट्ठी
अटेर में विकास के लिए खुली रहेगी प्रदेश सरकार की मुट्ठीप्रदेश के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि अटेर क्षेत्र में विकास के लिए प्रदेश सरकार की मुठ्ठी हमेशा खुली रहेगी।पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री भार्गव रविवार को यहां टीकरी में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 52 हजार गांव हैं और इनमें से 30 हजार गांव का दौरा किया। उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र में पहले जो विधायक थे उन्होंने इस क्षेत्र के विकास में कोई रुचि
मध्यान्ह भोजन के पैसों से खरीदी स्टेशनरी
मध्यान्ह भोजन के पैसों से खरीदी स्टेशनरीप्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में मध्यान्ह भोजन (मिड डे मिल) कार्यक्रम में बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। एमडीएम के तहत मिली राशि पर प्राप्त ब्याज से जिला पंचायत सीईओ द्वारा स्टेशनरी, कंप्यूटर सहित सामग्री खरीद ली, जबकि इस राशि का उपयोग शालाओं में साबून, बाल्टी, चटाई, बर्तन आदि पर खर्च किया जाना था। वहीं राशि को खर्च करने का अधिकार शाला स्तर पर समिति को दिया गया था। बावजूद सीईओ ने इस तथ्य का ध्यान नहीं रखा है।
ऐसी सामग्री डालना बंद हुआ, जिससे मैली हो रही थी नर्मदा
ऐसी सामग्री डालना बंद हुआ, जिससे मैली हो रही थी नर्मदामुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई ‘नर्मदा सेवा यात्रा ’ से इस पवित्र नदी की पूजा पद्धति की अवधारणा में बदलाव आया है और अब लोगों ने इसमें तेल, चुनरी, नारियल के टुकड़े आदि बहाना बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि उनकी सरकार ने नर्मदा की स्वच्छता के लिए पिछले वर्ष दिसंबर में ‘नर्मदा सेवा यात्रा’ जनजागरण अभियान के रूप में शुरू की
अजय सिंह ने मांगा शिवराज का इस्तीफा, मोदी को लिखेंगे पत्र
अजय सिंह ने मांगा शिवराज का इस्तीफा, मोदी को लिखेंगे पत्रमघ्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक(कैग) की रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस्तीफे की मांग की है। वे इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखेंगे। श्री सिंह ने आज यहां जारी एक बयान में यह मांग की। इसमें उन्होंने कहा कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) और पोषण आहार घोटाले पर कैग की रिपोर्ट के बाद अब मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे
आयकर विभाग के माध्यम से व्यापारियों से वसूली कर रही है केंद्र सरकार : दिग्विजय
आयकर विभाग के माध्यम से व्यापारियों से वसूली कर रही है केंद्र सरकार : दिग्विजयकांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि केंद्र सरकार आयकर विभाग के माध्यम से व्यापारियों से वसूली कर रही है। श्री सिंह ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि आयकर विभाग के अधिकारियों को वसूली का लक्ष्य दिया गया है, यही वजह है कि आयकर विभाग लगातार व्यापारियों को नोटिस जारी कर रहा है।
खरगोन में तनाव के बाद लगी धारा 144
खरगोन में तनाव के बाद लगी धारा 144मध्यप्रदेश के खरगोन में एक युवक पर चाकू से हमले के बाद फैले तनाव की स्थितियों को देखते हुए प्रशासन ने कुछ स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह कनेष ने बताया कि कल शाम चाकूबाजी के बाद पथराव की घटनाओं को लेकर पुलिस ने रात में सख्त कार्यवाही करते हुए दोनों पक्षों के लगभग 30 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया। तनाव की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने रात दो बजे शहर के संवेदनशील 12 स्थानों पर प्रतिबंधात्मक धारा 144 लगा दी है।
कैग की रिपोर्ट में व्यापमं को लेकर भी सख्त टिप्पणियां
कैग की रिपोर्ट में व्यापमं को लेकर भी सख्त टिप्पणियांविधानसभा में शुक्रवार को पेश भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को लेकर सख्त टिप्पणियां की गई हैं। वित मंत्री जयंत मलैया द्वारा सदन के पटल पर रखे गए प्रतिवदेन में कहा गया है कि मंडल द्वारा संज्ञान में लाने के बावजूद राज्य शासन ने अनियमितताओं को रोकने कोई कार्रवाई नहीं की।
तय समय से पहले बजट सत्र का सत्रवसान
तय समय से पहले बजट सत्र का सत्रवसानमप्र विधानसभा के बजट सत्र का शुक्रवार को सत्रवसान हो गया। तय समय के हिसाब से सत्र 31 मार्च तक चलना था, लेकिन तय समय से एक हफ्ते पहले ही सत्रवसान हो गया। सत्रवसान गुरुवार को ही तय हो गया था, जबकि सात विभागों की अनुदान मांगों को बगैर चर्चा के पारित कर दिया गया। 32 दिनी सत्र में कुल 18 बैठकें हो सकी।
जिसके पास खाने के पैसे नहीं हों उसके खाते में पहुंचे 25 करोड़
जिसके पास खाने के पैसे नहीं हों उसके खाते में पहुंचे 25 करोड़राज्य विधानसभा में शुक्रवार को कटनी हवाला कांड और इसकी जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के ट्रांसफर का मामला जमकर गूंजा। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मामले की स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से चर्चा कराने की मांग को लेकर सदन मे हंगामा किया। सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पिछले साल नोटबंदी के बाद कटनी में एक भिखारी के खाते में करोड़ों में रुपए का फर्जी लेन-देन हुआ।
प्रदेश में जन्मे हर व्यक्ति के मकान का सपना होगा पूरा
प्रदेश में जन्मे हर व्यक्ति के मकान का सपना होगा पूराप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में जन्मे हर व्यक्ति के मकान का सपना पूरा होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विधानसभा में मप्र आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और निम्न आय वर्ग को आवास गारंटी विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए यह बात कही। चर्चा के बाद विधेयक पारित कर दिया गया।
अवैध उत्खनन पर सरकार की घेराबंदी, कांग्रेस का बहिर्गमन
अवैध उत्खनन पर सरकार की घेराबंदी, कांग्रेस का बहिर्गमनविधानसभा में अवैध उत्खनन को लेकर विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी की। कांग्रेस ने सरकार पर इस मसले पर गंभीर नहीं होने का आरोप लागते हुए बहिर्गमन कर दिया। वहीं कांग्रेस के एक विधायक ने गांवों में स्कूल के लिए एप्रोच रोड को लेकर मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से बहिर्गमन कर दिया।
एमपी में भी बढ़ रहा है आरएसएस का काम
एमपी में भी बढ़ रहा है आरएसएस का कामराष्ट्रीय स्वयसेवक संघ के मध्यभारत प्रांत सह संचालक अशोक पाण्डेय ने हाल ही में कोयम्ब्टूर में आयोजित की गई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक के अहम निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि देशभर के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी संघ कार्य तेजी से बढ़ रहा है। वे यहां विश्व संवाद केंद्र में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मध्यभारत प्रांत में वर्ष 2015 में 1326 शाखाएं थीं, जो वर्ष 2016 में बढ़कर 1439 हो गई हैं।
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी आत्महत्या करने में अग्रणी
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी आत्महत्या करने में अग्रणीमप्र में प्रायवेट की बजाय शासकीय स्कूलों के विद्यार्थी सबसे ज्यादा आत्महत्याएं करते हैं। इसमें सर्वाधिक आंकड़ा समृद्ध और धन्नासेठों का नहीं, बल्कि मध्यवर्गीय परिवारों का है। छात्रों द्वारा मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या से संबंधित सामाजिक समाधान हेतु विधानसभा द्वारा गठित समिति द्वारा सदन में पेश रिपोर्ट से यह स्थिति सामने आई है।
कुपोषण दूर करने सुधारें पोषण आहार व्यवस्था
कुपोषण दूर करने सुधारें पोषण आहार व्यवस्थाकुपोषण की समस्या को दूर करने के लिए पोषण आहार व्यवस्था में सुधार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के बेहतर समन्वय से योजनाओं को मूर्तरूप दिया जाए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी बाल आरोग्य एवं पोषण मिशन की साधारण सभा की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष ने लाल बत्ती ना लगाने का किया ऐलान
मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष ने लाल बत्ती ना लगाने का किया ऐलाननवनिर्वाचित पंजाब सरकार में लाल बत्ती की परंपरा समाप्त होने के फैसले के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा में आज नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने प्रदेश सरकार से यहां भी इस परंपरा का पालन करने का आग्रह करते हुए अपनी लाल बत्ती वापस करने की घोषणा की। शून्यकाल के दौरान श्री सिंह ने कहा कि जिस तरह पंजाब सरकार ने‘वीआईपी कल्चर’समाप्त करते हुए लाल बत्ती लगाने की परंपरा छोड़ने की पहल की है, उसी तरह यहां भी ये संस्कृति समाप्त की जाए।
सदन में कटनी हवाला कांड और एसपी गौरव तिवारी के स्थानांतरण का मामला गूंजा
सदन में कटनी हवाला कांड और एसपी गौरव तिवारी के स्थानांतरण का मामला गूंजामध्यप्रदेश विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पिछले साल नोटबंदी के बाद कटनी में सामने आए करोड़ों के हवाला कांड और मामले की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के अचानक स्थानांतरण का मुद्दा उठाते हुए इस पर स्थगन प्रस्ताव के तहत चर्चा की मांग की। मामले में कांग्रेस के कई सदस्यों की मांग के बीच अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान ये मुद्दा उठाया जा सकता है।
पारदर्शिता के साथ पूर्ण होगी अटेर उपचुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया : कलेक्टर
पारदर्शिता के साथ पूर्ण होगी अटेर उपचुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया : कलेक्टरमध्यप्रदेश के भिंड जिला कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि अटेर विधानसभा उपचुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ पूर्ण कराई जायेगी। उपचुनाव में 2 लाख 10 हजार 413 मतदाताओं को मतदान करने की सुविधा प्रदान करने के लिए 288 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं, जहां शांतिपूर्वक मतदान कराया जायेगा।
बिसेन ने सदन के पटल पर रखा संपत्ति का ब्यौरा
बिसेन ने सदन के पटल पर रखा संपत्ति का ब्यौराविधानसभा में उस समय कांग्रेस तैश में आ गई, जब कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने अपनी और अपनी पत्नी की संपत्ति का विवरण पटल पर रखा। दरअसल, कांग्रेस ने नियम-प्रक्रिया का सवाल उठाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि, अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने शून्यकाल और इसके बाद भी विपक्ष को यह जानकारी दी कि आसंदी की अनुमति से संपत्ति का ब्यौरा रखा जा सकता है।
ऊर्जा मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों का वॉकआउट
ऊर्जा मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों का वॉकआउटराज्य विधानसभा में कांग्रेस की बिजली कटौती संबंधी एक ध्यानाकषर्ण सूचना पर जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने सरकार पर आरोप लगाए और सदन की कार्रवाई आगे बढ़ने पर अपनी नाराजगी जताते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया। कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए परीक्षाओं के दौरान प्रदेश में हो रही बिजली कटौती और बिल व्यवस्था में गड़बड़ी का मामला उठाया था।
दो मिनट में पारित हो गया 4700 करोड़ का बजट
दो मिनट में पारित हो गया 4700 करोड़ का बजटसदन में गुरुवार को दो वर्ष बाद फिर गिलोटिन की नौबत आई। समय की कमी से दो मिनट में चार मंत्रियों से जुड़े सात विभागों के 4700 करोड़ से अधिक के बजट को बगैर चर्चा के पारित कर दिया गया। स्पीकर डॉ. सीतासरन शर्मा ने गिलोटिन के जरिए अनुदान मांगों के पारित होने के पहले बताया कि वित्त वर्ष 2017 -18 के बजट से जुड़ीं विभागवार चर्चा सात मार्च को शुरू हुई थी।
टिकट उसे ही नसीब होगा, जो जनता के करीब होगा
टिकट उसे ही नसीब होगा, जो जनता के करीब होगाराज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को एक बार फिर खुलकर अपने मंत्रियों और विधायकों को ताकीद किया है कि दोबारा उसी विधायकों को टिकट मिलेगा, जो अपने क्षेत्र में अपने कामकाज के बूते लोकप्रिय होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुरुवार को सीएम हाउस में भाजपा विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव को महज डेढ़ साल शेष रह गया है
समिट से मिलें रोजगार के नए अवसर : सीएम
समिट से मिलें रोजगार के नए अवसर : सीएमरोजगार की संभावनाओं को खोजने वैश्विक समिट आगामी जून माह के प्रथम सप्ताह में भोपाल में किया जाएगा। इसमें लगभग 1500 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे। उक्त बात की जानकारी गुरुवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने द्वारा वैश्विक रोजगार कौशल भागीदारी समिट की तैयारियों की समीक्षा के दौरान दी गई। इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री दीपक जोशी, मध्यप्रदेश रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष हेमंत विजयराव देशमुख और मुख्य सचिव बीपी सिंह उपस्थित थे।
उप्र की तरह मप्र में भी एंटी रोमियो स्क्वाड जरूरी
उप्र की तरह मप्र में भी एंटी रोमियो स्क्वाड जरूरीउत्तरप्रदेश की योगी सरकार द्वारा एंटी रोमियो स्क्वायड गठित किया तो यह मांग मप्र में भी उठी है। महिला विधायकों ने कहा कि यह व्यवस्था यहां जरूरी है। प्रदेश में प्रतिदिन लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं हो रही हैं। मनचलों में जरा भी कानून का भय नहीं है। गुरुवार को विधानसभा परिसर में मीडिया से चर्चा में विधायक पारुल साहू ने कहा कि प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वायड जरूरी है।
वाहन चोर सहित दो आरोपि गिरफ्तार, तीन चोरी के वाहन जब्त
वाहन चोर सहित दो आरोपि गिरफ्तार, तीन चोरी के वाहन जब्त। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की अपराध शाखा पुलिस ने वाहन चोर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन चोरी के वाहन बरामद किए हैं। अपराध शाखा पुलिस ने आज बताया कि राजधानी के सेफिया कॉलेज के पास बाइक बेचने के फिरॉक पर खड़े एक संदिग्ध युवक को घेराबंदी कर पकड़ा गया।
उत्तर प्रदेश से हुई दुष्टों के दमन की शुरूआत:अमर सिंह
उत्तर प्रदेश से हुई दुष्टों के दमन की शुरूआत:अमर सिंहराज्यसभा सांसद अमरसिंह ने कहा कि देश में दुष्टों के दमन की शुरूआत उत्तरप्रदेश से हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ युवा तथा अनुभवी है और कई बार सांसद रहे हैं, वे ही रोगी उत्तर प्रदेश को ठीक करेंगे। श्री सिंह कल शाम मध्यप्रदेश के आगरमालवा जिले के नलखेड़ा स्थित विश्वप्रसिद्ध सिद्ध पीताम्बरापीठ माँ बगुलामुखी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करने फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद जयप्रदा के साथ पहुंचे थे।
कांग्रेस ने स्टार प्रचारक सूची में जोड़ा डॉ. सिंह, केपी सिंह और रावत का नाम
कांग्रेस ने स्टार प्रचारक सूची में जोड़ा डॉ. सिंह, केपी सिंह और रावत का नामअटेर विधानसभा के उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने ग्वालियर-चंबल के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह को जिम्मेदारी सौंप दी है। राज एक्सप्रेस ने 22 मार्च के अंक में ‘स्टार प्रचारक सूची से डॉ. गोविंद सिंह गायब’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस ने अपनी गलती में सुधार करते हुए 22 मार्च को ही भूल सुधार करते हुए डॉ. सिंह के अलावा केपी सिंह एवं रामनिवास रावत का नाम स्टार प्रचारक सूची में जोड़ दिया है।
6,890 करोड़ 74 लाख से ज्यादा का अनुपूरक बजट मंजूर
6,890 करोड़ 74 लाख से ज्यादा का अनुपूरक बजट मंजूरराज्य विधानसभा में शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा गोंड जाति के खिलाफ एक विवादित टिप्पणी का मामला उठाने के के बाद शुरू हुआ हंगामा विधानसभा की कार्रवाई गुरुवार सुबह 11 बजे तक स्थगित करने तक चलता रहा। खास बात यह है कि इस दौरान दस-दस मिनट के लिए कार्रवाई स्थगित की गई और इसके बाद शोरगुल के बीच कार्यसूची में शामिल सभी कार्य पूरे कर लिए गए और कार्रवाई भोजनावकाश से ऐनवक्त पहले ही स्थगित कर दी गई।
अब छात्रवासों में तीन साल से ज्यादा नहीं रहेंगी वार्डन : शाह
अब छात्रवासों में तीन साल से ज्यादा नहीं रहेंगी वार्डन : शाहविधानसभा में बुधवार को स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि अब छात्रवासों में एक वार्डन तीन साल से ज्यादा नहीं रहेगी। इस संबंध में नियम बनाए जा रहे हैं। प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक कुंवर विक्रम सिंह ने छतपुर जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रवासों में व्यय और भुगतान में अनियमितता का मामला उठाते हुए कहा कि वर्ष 2014-15 से जनवरी 2017 तक जो व्यय किया गया उसमें गंभीर
विकास योजनाओं से संभव हुई यूपी की जीत : विजयवर्गीय
विकास योजनाओं से संभव हुई यूपी की जीत : विजयवर्गीयभाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के वरिष्ठ विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत से मिली जीत विकास योजनाओं से संभव हुई है। उन्होंने मप्र सरकार द्वारा चलाई जा रही नर्मदा सेवा यात्र को सराहनीय बताया। वह बुधवार को विधानसभा परिसर में मीडिया से चर्चा कर रहे थे।
गोंड जनजाति को गौमांस खाने वाला बताने पर बिफरा विपक्ष
गोंड जनजाति को गौमांस खाने वाला बताने पर बिफरा विपक्षविधानसभा में बुधवार को एमए भूगोल की किताब में गोंड शब्द की परिभाषा गाय को मारने वाला और गाय का मांस खाने वाला बताए जाने को लेकर विपक्ष बिफर गया। कांग्रेस ने सदन में जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान कांग्रेसी विधायकों ने सरकार से मांफी मांगने की मांग को लेकर गर्भगृह में नारेबाजी की। शोरशराबे की वजह से सदन की कार्यवाही पहले दो बार 10-10 मिनट और फिर दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।
भूगोल की किताब को किया ब्लैक लिस्टेड: पवैया
भूगोल की किताब को किया ब्लैक लिस्टेड: पवैयाएमए कक्षा की जिस भारत का भूगोल नामक किताब में गोंड जनजाति को गाय का मास खाने वाला बताया गया। उस पुस्तक को लेखक समेत सरकार ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। जबलपुर के एक महाविद्यालय में इसकी खरीदी हुई, जहां प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। यह बात उच्च शिक्षामंत्री जयभान सिंह पवैया ने बुधवार को विधानसभा परिसर में मीडिया से कही। इस मामले को लेकर प्रतिपक्ष सदस्यों ने परिसर में नारेबाजी भी की।
मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे को नोटिस
मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे को नोटिसहाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे और मुकेश गोयल को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। जस्टिस एसके सेठ व जस्टिस अनुराग श्रीवास्तव की युगलपीठ ने मंत्री धुर्वे के खिलाफ लोकायुक्त की ओर से दायर की गई अपील को स्वीकार करते हुए उक्त निर्देश दिए हैं। यह अपील लोकायुक्त भोपाल की ओर से दायर की गई है
जन-शिकायत निवारण का लोक सेवा प्रबंधन विभाग में विलय
जन-शिकायत निवारण का लोक सेवा प्रबंधन विभाग में विलयमध्यप्रदेश में आज यहां संपन्न हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में‘जन-शिकायत निवारण’विभाग का विलय और इससे संबंधित कार्य तथा विषय‘लोक सेवा प्रबंधन’विभाग की कार्य-सूची में जोड़े जाने के लिये कार्य आवंटन नियम में संशोधन का निर्णय लिया गया। इसके साथ कि अब राज्य शासन के विभागों की संख्या 55 की जगह 54 होगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार यह जानकारी जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दी।
मैं भी हूं चिंतित, कैसे लीक हो रहे प्रश्न पत्र :  शाह
मैं भी हूं चिंतित, कैसे लीक हो रहे प्रश्न पत्र : शाहआए दिन सुना जा रहा कि वाट्सएप पर प्रश्न पत्र लीक हो गया। क्या है, अभी इसकी प्रामाणिकता तो सामने नहीं आई, पर मैंने मंडल अफसरों से पूरी रिपोर्ट मांगी है। मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि अगर कोई पुख्ता सबूत सामने आएंगे और अफसरों की मिलीभगत पाई गई तो कार्रवाई होगी। शिक्षामंत्री कुंवर विजय शाह ने मंगलवार को विधानसभा परिसर में मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि प्रश्न पत्र लीक होने की लगातार जानकारियां आ रही हैं।
प्रदेश में एक वर्ष में बनेंगी 4500 किलोमीटर सड़कें : रामपाल सिंह
प्रदेश में एक वर्ष में बनेंगी 4500 किलोमीटर सड़कें : रामपाल सिंहलोक निर्माण एवं विधि-विधायी कार्य मंत्री रामपाल सिंह ने विधानसभा में अपने विभागों से संबंधित अनुदान मांगों पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि वर्ष 2017-18 में प्रदेश में 4500 किमी सड़क का निर्माण करने का लक्ष्य है। इसके लिए 8000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही 100 पुल बनाने के लिए 500 करोड़ का बजट प्रावधान किया गया है। चार हजार किलोमीटर सड़क का नवीनीकरण भी करवाया जाएगा।
जीआईएस के बाद 139 निवेशकों को दी जमीन :  शुक्ल
जीआईएस के बाद 139 निवेशकों को दी जमीन : शुक्लप्रदेश के उद्योग-वाणिज्य, रोजगार एवं खनिज मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने मंगलवार को बताया कि इंदौर में अक्टूबर-2016 में हुई ग्लोबल इंन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) में मिले 30 हजार 300 करोड़ के 139 निवेश प्रस्तावों पर निवेशकों को जमीन उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि खनिज राजस्व से वर्ष 2015-16 में 3610 करोड़ रुपए की आय हुई है।
बांधवगढ़ के विकास के लिए बीजेपी को जिताएं: शिवराज
बांधवगढ़ के विकास के लिए बीजेपी को जिताएं: शिवराजबांधवगढ़ विस उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी शिवनारायण सिंह ने मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया। बाद में चुनाव जनसभा को मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने संबोधित करते हुए जन जन से आग्रह किया कि वे क्षेत्रीय प्रगति और प्रदेश के सर्वागींण विकास के लिए भाजपा को अपना बहुमूल्य समर्थन देकर विजयी बनाए।
बीमा योजना में शामिल होंगे गैर अधिमान्य पत्रकार
बीमा योजना में शामिल होंगे गैर अधिमान्य पत्रकारप्रदेश में अब गैर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार भी अब बीमा योजना में शामिल होंगे। ऐसे मामलों में 50 फीसदी प्रीमियम राशि का भुगतान राज्य सरकार करेगी। वहीं पत्रकार चिकित्सा योजना में आश्रित माता-पिता को भी शामिल किया जाएगा। इसी तरह अब वरिष्ठ पत्रकारों की श्रद्धानिधि को छह से बढ़ाकर सात हजार रुपए कर दिया गया है। वहीं इस निधि की पात्रता के लिए उम्र सीमा को 62 से घटाकर 60 वर्ष कर दिया गया है।
अमेरिकी बोले ये कोदो-कुटकी क्या है, मैंने बताया पौष्टिक अनाज
अमेरिकी बोले ये कोदो-कुटकी क्या है, मैंने बताया पौष्टिक अनाजयूएन (संयुक्त राष्ट्र संघ) को संबोधित कर लौटी डिंडोरी जिले की आदिवासी महिला रेखा पंदराम मंगलवार को महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस के साथ विधानसभा पहुंचीं। उन्होंने वहां के अपने अनुभव मीडिया को बताए। रेखा के अनुसार उन्होंने अपने समूह अंतर्गत उत्पादित की जाने वाली कोदो-कुटकी फसल का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। उनसे पूछा गया कि यह कोदो-कुटकी क्या, तब बताया गया कि पौष्टिक अनाज है।
फुलकी खाकर एक सौ से अधिक लोग बीमार
फुलकी खाकर एक सौ से अधिक लोग बीमारमध्यप्रदेश के कटनी जिले में फुलकी खाने से सौ से अधिक लोग बीमार हो गये। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि बहोरीबंद थाना के ग्राम पंचायत भरदा बडखेरा में कल लगी हाट बाजार में फुलकी खाने से 101 लोग बीमार हो ग
प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों के जुड़ने की जानकारी देने वाले को इनाम का प्रावधान : मंत्री
प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों के जुड़ने की जानकारी देने वाले को इनाम का प्रावधान : मंत्रीमध्यप्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने आज विधानसभा में बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों की सूची में अपात्रों के जुड़ने के बारे में सूचना देने वाले को इनाम देते हुए जिम्मेदारों को सेवा से पृथक किया जाएगा। प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक नीलेश अवस्थी ने इस योजना के बारे में सरकार से सवाल करते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र में कई पात्रों के इसमें नहीं जुड़ने के बारे में जानकारी मांगी।
एमपी में नहीं जमाने देंगे आतंकवाद को जड़ें
एमपी में नहीं जमाने देंगे आतंकवाद को जड़ेंगृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस की एक ध्यानाकषर्ण सूचना का जवाब देते हुए कहा कि देश के सामने आतंकवाद बहुत बड़ी चुनौती है और प्रदेश पुलिस ने इस मामले में कठोर कार्रवाई की है। प्रदेश में आतंकवाद को जड़ें नहीं जमाने दिया जाएगा। सदन में कांग्रेस के डॉ. गो¨वद सिंह, रामनिवास रावत और शैलेंद्र पटेल ने आतंकवाद को लेकर ध्यानाकषर्ण सूचना लगाई थी। इसके जवाब में गृहमंत्री सिंह ने कहा कि मजबूत
12 साल में तीन गुना बढ़ी बिजली की उपलब्धता
12 साल में तीन गुना बढ़ी बिजली की उपलब्धतामप्र में पिछले 12 साल में बिजली की उपलब्धता में तीन गुना वृद्धि दर्ज हुई है। 2004 में विद्युत क्षमता 5173 मेगावाट थी, जो अब 17, 515 मेगावाट हो गई है। 33 केवी उपकेंद्रों की संख्या में 86 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, साथ ही मुख्यमंत्री कृषि पंप कनेक्शन योजना में एक लाख कनेक्शन देने का लक्ष्य है। यह बात ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने सोमवार को सदन में अनुदान मांगों पर हुई चर्चा के जवाब में कही। इसके बाद सदन ने 16 हजार 392 करोड़ 36 लाख 77 हजार की अनुदान मांगें सर्वसम्मति से पारित कर दी।
शाह, तोमर और शिवराज संभालेंगे प्रचार की कमान
शाह, तोमर और शिवराज संभालेंगे प्रचार की कमानइधर अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनावों के लिए सोमवार को ही सत्तारूढ़ दल भाजपा ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। उपचुनाव में भाजपा की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्रबुद्धे, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नंदकुमारसिंह चौहान,
विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मियां तेज
विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मियां तेजअटेर में मुख्यमंत्री और तोमर की मौजूदगी में भदौरिया ने भरा परचा, अटेर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान मुख्य रूप से उपस्थित थे। इसके बाद स्थानीय पुलिस लाइन ग्राउंड में एक सभा का आयोजन किया गया।
मर्जर के मामले में सरकार दे रही है गलत जानकारी
मर्जर के मामले में सरकार दे रही है गलत जानकारीराज्य विधानसभा में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर एक बार फिर अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर हुए। उन्होंने मर्जर भूमि मसले पर सरकार की घेराबंदी करते हुए कहा कि भोपाल में पाकिस्तान गए लोगों की निजी जमीन को ही सरकारी घोषित कर दिया गया। गौर ने सरकार पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैरे पास रिकार्ड है, जिसे मैं सदन के पटल पर रख सकता हूं
सोनिया-राहुल होंगे स्टार प्रचारक
सोनिया-राहुल होंगे स्टार प्रचारकप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने सोमवार को अटेर व बांधवगढ़ उपचुनावों के लिए 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी। पीसीसी चीफ यादव ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर स्टार प्रचारकों की अनुमोदित सूची मीडिया को भी जारी की है। इस सूची में जहां पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह शामिल हैं, वहीं एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के दिग्गज भी स्टार प्रचारक घोषित किए गए हैं।
सीएम पद छोड़कर मैंने नहीं की भूल : उमा
सीएम पद छोड़कर मैंने नहीं की भूल : उमाकेंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने मप्र के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के घटनाक्रम को भूल मानने से साफ इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं ठीक से सरकार चला रही थी। सरकार ठीक से चल भी रही थी। जितनी मेहनत करनी थी, करती थी। कई बार खाना खाते हुए भी मीटिंग करती थी, लेकिन तिरंगे के सम्मान का मामला आ गया, तो फिर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सीएम पद छोड़कर मैंने कोई भूल नहीं की।
इंदौर केंद्रीय जेल पर खर्च किए जाएंगे 30 करोड़ : महदेले
इंदौर केंद्रीय जेल पर खर्च किए जाएंगे 30 करोड़ : महदेलेइंदौर में सांवेर रोड पर अधूरे केन्द्रीय जेल भवन का निर्माण कार्य अगले वित्तीय वर्ष में प्रारंभ करवाया जाएगा। इसके लिए अगले वित्त वर्ष के बजट में 30 करोड़ की राशि रखी गयी है। यह जानकारी जेल मंत्री सुश्री कुसुम महदेले की अध्यक्षता में सोमवार को हुई विभागीय परामशदात्री समिति की बैठक में दी गयी।
मप्र का इतिहास गौरवशाली : सीजे गुप्ता
मप्र का इतिहास गौरवशाली : सीजे गुप्तामप्र हाईकोर्ट के 23वें चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस हेमंत गुप्ता ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मप्र का इतिहास गौरवशाली रहा है, इसका हिस्सा होना मेरे लिए सम्मान की बात है। उन्होंने आगे कहा कि पक्षकारों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए उन्हें सभी से सहयोग की आकांक्षा है। उन्होंने मप्र हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीशों को प्रेरणा स्त्रोत बताया। सीजे गुप्ता साउथ ब्लॉक में आयोजित पदभार ग्रहण के गरिमामयी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
हाईकोर्ट ने जारी किया मंत्री गौरीशंकर बिसेन को नोटिस
हाईकोर्ट ने जारी किया मंत्री गौरीशंकर बिसेन को नोटिसहाईकोर्ट ने प्रदेश के मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाने वाले मामले पर नोटिस जारी किए हैं। चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता एवं जस्टिस एसके सेठ की युगलपीठ ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश देते हुए मामले की अगली सुनवाई पांच मई को निर्धारित की है।
आवाम वनोपज और हरियाली बचाने के साथ पौध-रोपण भी करें-शिवराज
आवाम वनोपज और हरियाली बचाने के साथ पौध-रोपण भी करें-शिवराजप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से वनोपज और हरियाली बचाने के साथ प्रदेश में अधिकाधिक पौध-रोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लेने की अपील की है। श्री चौहान ने आज अंतर्राष्ट्रीय वानिकी दिवस पर अपने संदेश में कहा है कि प्रदेश में जन-सहभागिता आधारित वन प्रबंधन एवं वानिकी विकास की दिशा में कई गतिविधियाँ की जा रही हैं।
21 संगठन बनाकर पंचायतों के सभी कर्मी लामबंद
21 संगठन बनाकर पंचायतों के सभी कर्मी लामबंदपंचायत स्तर पर पदस्थ समस्त विभागों के कर्मचारी एक मंच पर आए हैं। संवर्गवार 21 संगठन तैयार किए गए हैं। ऐलान किया कि अप्रैल में पंचायतों से लेकर पशु अस्पताल, आंगनबाड़ी, स्कूल सहित समस्त कार्यालय बंद कर देंगे। आरोप है कि सरकार की उपेक्षा से भविष्य गर्त में पहुंच गया है। मप्र पंचायत सचिव एवं कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष दिनेश शर्मा एवं संयोजक बलदेव चौरगढ़े ने रविवार को पत्रकारवार्ता में बताया कि ग्रामों में काम करने वाले कर्मचारियों की हालत खराब हो रही है।
सोनोग्राफी सेंटरों पर रखी जाएगी नजर
सोनोग्राफी सेंटरों पर रखी जाएगी नजरगर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी में अब सरकारी एवं निजी सोनोग्राफी सेंटरों पर न केवल सतर्कता बरती जाएगी बल्कि किसी तरह की कोई गड़बड़ी होने पर दोषी सोनोग्राफी सेंटरो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर उनके पंजीयन भी निरस्त किए जाएंगे। यह निर्देश पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट की कमेटी द्वारा जारी किए गए हैं।
वन मंत्री ने किया जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ
वन मंत्री ने किया जन जागरूकता अभियान का शुभारंभवन, जल और नर्मदा की उपयोगिता भोपालवासियों को समझाते हुए उसकी धारा अविरल और निर्मल बनाए रखने के लिए जैव विविधता बोर्ड का यह प्रयास सराहनीय है। वन मंत्री डॉ गौरीशंकर शेजवार ने यह बात रविवार को यहां टीटी नगर स्टेडियम में जल, वन, नर्मदा, भोपाल के परिवेश में समग्र शासन अवधारणा के तहत हुई रैली निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कही।
फीस घटाई फिर भी नहीं आए ठेकेदार आगे
फीस घटाई फिर भी नहीं आए ठेकेदार आगेआबकारी विभाग ने ठेकेदारों की मोनोपॉली को तोड़ने छोटे ग्रुप भी बना दिए थे, लेकिन इसके बाद भी तीन चरणों के बाद सभी शराब दुकानों के ठेके नहीं हो सके है। तीन चरण की ई-टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है, लेकिन इसके बाद 1427 करोड़ के ठेके नहीं हो सके हैं। ठेकों को देने अब विभाग ने जिला स्तर पर ही अधिकार देकर यह निर्देश जारी कर दिए हैं कि अगर रेट अधिक नहीं मिल रही तो पिछली साल की रेट पर ही ठेके आवंटित क र दिए जाएं। शेष शराब दुकानों का ठेका देने अब 22 मार्च को पुन: ई-टेंडर बुलाए हैं।
होम्योपैथी चिकित्सकों के मेडिकल प्रमाण-पत्र भी होंगे मान्य
होम्योपैथी चिकित्सकों के मेडिकल प्रमाण-पत्र भी होंगे मान्यहोम्योपैथी चिकित्सा व्यवसायी विनियम 1982 के तहत अब होम्योपैथी चिकित्सकों को भी मेडिकल फिटनेस प्रमाण-पत्र बनाने के अधिकार दे दिए गए हैं। सभी राज्यों, सभी केंद्रशासित प्रदेशों, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभागों, आयुष विभाग भारत सरकार व निदेशक आयुर्विज्ञान शिक्षा को सहायक सचिव तकनीकी डॉ. आशीष दत्ता द्वारा आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि जो होम्योपैथी चिकित्सक पंजीकृत हैं वह होम्योपैथी में उपचार करा रहे मरीजों के प्रमाण पत्र बना सकेंगे।
भदौरिया आज, शिवनारायण कल दाखिल करेंगे नामांकन
भदौरिया आज, शिवनारायण कल दाखिल करेंगे नामांकनभिंड जिले के अटेर एवं उमरिया जिले के बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी 20 एवं 21 मार्च को अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। अटेर से बीजेपी प्रत्याशी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अरविंद भदौरिया सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने विधानसभा में दिए आंनदित रहने के टिप्स और कहा
बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने विधानसभा में दिए आंनदित रहने के टिप्स और कहाआध्यात्मिक धर्मगुरु और नोबल शांति पुरस्कार विजेता दलाई लामा ने जाति व्यवस्था को सामाजिक बुराई कहते हुए इसे आउटडेटेड करार दिया है। इस सामाजिक बुराई से समाज का उद्धार नहीं हो सकता, इसे हटाने की जरूरत है। यह बुराई भारत सहित दुनिया के बाकी देशों में भी है। यह बात उन्होंने रविवार को विधानसभा सभागार में आनंदित रहने की कला विषय पर व्याख्यान में कही।
जन शिकायत निवारण विभाग होगा समाप्त
जन शिकायत निवारण विभाग होगा समाप्तराज्य सरकार जन शिकायत निवारण विभाग को समाप्त करेगी। अब इस विभाग से जुड़े काम की जिम्मेदारी लोक सेवा प्रबंधन विभाग को सौंपी जाएगी। इसके लिए बाकायदा कार्य आवंटन नियमों में संशोधन भी होगा। जानकारी के अनुसार कार्य आवंटन नियमों में संशोधन का प्रस्ताव मंगलवार को होने वाली कैबिनेट में पेश किया जाएगा, सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया है।
कुछ लोगों ने कांग्रेस को मिट्टी में मिलाने की ले रखी है सुपारी
कुछ लोगों ने कांग्रेस को मिट्टी में मिलाने की ले रखी है सुपारीकांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा के बाद अब पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने वर्मा का नाम लिए बिना राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस बात पर कड़ा ऐतराज जताया है कि अब पार्टी के नेता ही पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं। गुड्डू ने कार्रवाई की मांग की है। पत्र में पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता के बारे में लिखा गया है।
बीजेपी सीएम शिवराज सिंह के नेतृत्व में ही लड़ेगी अगला चुनाव
बीजेपी सीएम शिवराज सिंह के नेतृत्व में ही लड़ेगी अगला चुनावमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उन्हें केंद्रीय राजनीति में सक्रिय किए जाने की अटकलों को कोरी गप करार देने के बाद पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया है कि मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में ही एमपी में अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। पार्टी महासचिव विजयवर्गीय ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि मीडिया के कुछ लोग षड़यंत्र के तहत मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाहें जानबूझकर फैला रहे हैं,
अगस्त से शुरू होंगे चार नए आईटीआई
अगस्त से शुरू होंगे चार नए आईटीआईप्रदेश में अगस्त 2017 से चार नई आईटीआई शुरू होंगी। रायसेन जिले के सिलवानी एवं बेगमगंज, देवास जिले के हाटपिपल्या और अनूपपुर जिले के बदरा में नए आईटीआई शुरू होंगे। वर्ष 2016 में पांच नए आईटीआई छिंदवाड़ा जिले के पीपलानारायणवार, उमरिया जिले के मानपुर, पाली, छतरपुर, जिले के चंदला और बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी में शुरू किए गए हैं।
48 घंटे में किसान के खाते में पहुंचे गेहूं खरीदी का भुगतान
48 घंटे में किसान के खाते में पहुंचे गेहूं खरीदी का भुगतानमुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने अफसरों को निर्देश दिए कि गेहूं उपार्जन केंद्रों में तुलाई के 48 घंटों में किसान के खाते में भुगतान पहुंचाया जाए। साथ ही उन्होंने गेहूं उपाजर्न के लिए जरूरी तैयारियों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने गुरुवार को मंत्रलय में ‘परख’ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में आंगनबाड़ी संचालन की स्थिति, विशेष पोषण अभियान और लालिमा अभियान के क्रियान्वयन तथा आधार पंजीयन की स्थिति की भी समीक्षा की।
केंद्र ने 1625 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गेहूं का समर्थन मूल्य
केंद्र ने 1625 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गेहूं का समर्थन मूल्यप्रदेश में इस बार गेहूं की बंपर पैदावार की उम्मीदों के बीच प्रदेश के किसानों को राज्य सरकार की ओर से झटका मिल सकता है। उनको इस वर्ष भी गेहूं खरीदी पर बोनस नहीं मिलेगा। यह लगातार दूसरा वर्ष होगा, जब राज्य सरकार गेहूं खरीदी पर किसानों को बोनस नहीं देगी। अब प्रदेश में केवल समर्थन मूल्य पर ही गेहूं की खरीदी होगी। केंद्र सरकार ने इस वर्ष गेहूं का समर्थन मूल्य 1625 रुपए प्रति क्विंटल तय किया है।
जनता से सीधे संवाद के लिए‘शिवराज सिंह चौहान’मोबाइल एप लांच
जनता से सीधे संवाद के लिए‘शिवराज सिंह चौहान’मोबाइल एप लांचप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर प्रदेश की जनता से सीधे संवाद के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने आज अपने नाम के‘शिवराज सिंह चौहान’मोबाइल एप का लोकार्पण किया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस अवसर पर श्री चौहान ने कहा है कि आज के समय में अच्छा प्रशासन देने के लिये तकनीक का उपयोग करना जरूरी है। उ
पूरी तरह शुद्ध हो मतदाता सूची
पूरी तरह शुद्ध हो मतदाता सूचीराज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने कहा कि नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन से संबधित मतदाता सूचियां पूरी तरह से शुद्ध हों। इनमें सभी पात्र मतदाताओं के नाम शामिल एवं अपात्रों के नाम हटवाएं। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने यह बात नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन संबधी मतदाता सूची पुनरीक्षण से संबधी प्रशिक्षण में कही।
मांगों पर विचार जल्द : मलैया
मांगों पर विचार जल्द : मलैयावाणिज्यकर विभाग के तीन संघ सहायक वाणिज्यकर अधिकारी, कर निरीक्षक एवं कराधान सहायक संघों ने विभाग के मंत्री जयंत मलैया के आश्वासन के बाद 16 मार्च से की जाने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल को फिलहाल स्थगित कर दिया है। 6वें वेतन मान की विसंगतियों को लेकर कई दिनों से आंदोलनरत इन तीनों संघों के पदाधिकारियों ने बुधवार को वाणिज्यकर मंत्री जयंत मलैया से मुलाकात की, जिस पर मंत्री
इंदिरा जी की तरह सख्त फैसले लेने का अनुरोध
इंदिरा जी की तरह सख्त फैसले लेने का अनुरोधकांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लिखकर स्व. इंदिरा गांधी की तरह सख्त फैसले लेने का अनुरोध किया है। वर्मा ने यह पत्र यूपी और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर लिखा है।
मेडिकल कॉलेजों में उपकरण खरीदी नहीं करेंगे चिकित्सक
मेडिकल कॉलेजों में उपकरण खरीदी नहीं करेंगे चिकित्सकप्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों से संबद्ध अस्पतालों के लिए उपकरणों की खरीदी का काम अब चिकित्सक नहीं करेंगे। दवा की तरह ही उपकरण खरीदी के लिए भी नई व्यवस्था लागू होगी। इसके तहत अब एक लाख रुपए तक के उपकरण डीन खरीद सकेंगे। वहीं इससे अधिक कीमत के उपकरण केंद्र की तर्ज पर एचएलएल और एचएससीसी कंपनी से खरीदे जा सकेंगे।
स्वास्थ्य विभाग में भी डॉक्टरों की खरीदी पर लगे पाबंदी
स्वास्थ्य विभाग में भी डॉक्टरों की खरीदी पर लगे पाबंदीकैबिनेट के दौरान जब मेडिकल कॉलेजों में उपकरणों की खरीदी के लिए चिकित्सकों को प्रतिबंधित करने और नई व्यवस्था लागू करने का प्रस्ताव आया। तो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह, वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार और स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने एक सुर में यह व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग में भी लागू करने की वकालत की। इस पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि इस पर बाद में विचार कर लेंगे।
कांग्रेस को अटेर, बीजेपी को बांधवगढ़ बचाने की चुनौती
कांग्रेस को अटेर, बीजेपी को बांधवगढ़ बचाने की चुनौतीबीजेपी और कांग्रेस ने बुधवार को एक साथ भिंड जिले के अटेर और उमरिया जिले के बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए। हालांकि, बीजेपी प्रत्याशियों के नामों पर औपचारिक मुहर दिल्ली से लगेगी। दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में एक-एक नाम तय कर पैनल दिल्ली भेजा गया है।
सीएम व अन्य को हाईकोर्ट से राहत
सीएम व अन्य को हाईकोर्ट से राहतमप्र हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व अन्य दो लोगों को बड़ी राहत मिली है। जस्टिस वीके शुक्ला की एकलपीठ ने भोपाल गुरुद्वारे में तलवार भेंट लेने व देने संबंधी मामले में आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए जाने के लिए दायर याचिका खारिज यह कहते हुए खारिज कर दी कि कानूनी प्रावधान होने के बावजूद भी आवेदक ने सीधे रिट याचिका दायर कर दी, हालांकि विस्तृत आदेश फिलहाल प्रतीक्षित है।
आयकर ने पीएमजीकेवाय में 138 करोड़ कराए सरेंडर
आयकर ने पीएमजीकेवाय में 138 करोड़ कराए सरेंडरआयकर विभाग की मप्र-छग रीजन ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाय) के प्रारंभ से 15 मार्च तक 138 करोड़ की राशि सरेंडर कराई गई है। अघोषित आय की घोषणा करने की स्कीम आईडीएस के बंद होने के बाद केंद्र सरकार द्वारा पीएमजीकेवाय योजना के माध्यम से लोगों से अपनी आय की घोषणा करने का एक और अवसर दिए जाने के बाद रीजन में विभाग द्वारा किए गए करीब 130 सर्वे में 138 करोड़ की राशि विभिन्न संस्थाओं एवं व्यापारियों द्वारा सरेंडर की गई है।
प्रदेश में जन्मे हर नागरिक को आवास मुहैया कराएगी मध्यप्रदेश सरकार
प्रदेश में जन्मे हर नागरिक को आवास मुहैया कराएगी मध्यप्रदेश सरकारमध्यप्रदेश सरकार प्रदेश में जन्मे हर नागरिक को आवास मुहैया कराएगी। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री की पहल पर इस बारे में संकल्प लिया गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत राज्य में जो भी व्यक्ति पैदा हुआ है, उसे हर हाल में आवास के लिए जमीन और मकान बनाने के लिए आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।
मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना में बनेंगे 25 हजार आवास
मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना में बनेंगे 25 हजार आवासमध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के अंतर्गत 25 हजार आवासगृह निर्माण का निर्णय लिया गया। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक आगामी पांच साल में मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कापरेरेशन लिमिटेड द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए 5 हजार आवास प्रतिवर्ष बनाये जायेंगे। मंत्रि-परिषद ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा प्रतिनियुक्ति पर चाहे गये नायब तहसीलदारों के 281
मप्र में होगी 60 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं खरीदी
मप्र में होगी 60 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं खरीदीप्रदेश में इसी माह से गेहूं खरीदी शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार ने गेहूं खरीदी के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। पिछले वर्ष सरकारी खरीदी का आंकड़ा 40 लाख मीट्रिक टन के आंकड़े को छू नहीं सका था, लेकिन इस बार गेहूं खरीदी का आंकड़ा 60 लाख मीट्रिक टन के आंकड़े को पार कर सकता है। इस बार प्रदेश में गेहूं की बंपर पैदावार होने की संभावना जताई गई है।
प्रदेश में अराजकता का माहौल: कांग्रेस
प्रदेश में अराजकता का माहौल: कांग्रेसप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि विधायक पुत्र द्वारा टीकमगढ़ में तलवारबाजी करना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी हरकतों से समूचे प्रदेश में अराजकता का माहौल है। कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। भाजपाई इसी तरह आए दिन उत्पात मचा रहे हैं। हर कोई खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होली मिलन के बतौर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे श्री यादव ने मीडिया
गरीबों को आवास की गारंटी देगी सरकार
गरीबों को आवास की गारंटी देगी सरकारप्रदेश में कोई भी व्यक्ति आवासहीन नहीं रहेगा। राज्य सरकार सभी आवासहीनों को आवास उपलब्ध करा देगी। राज्य सरकार इस बात की बाकायदा गारंटी देने जा रही है। वर्ष 2022 तक सभी आवासहीनों के सिर पर उनकी अपनी छत होगा। गरीबों और आवासहीनों के इस सपने को पूरा करने के लिए राज्य सरकार ने मप्र आर्थिक रूप से कमजोर तथा निम्न आय वर्ग के लिए आवास गारंटी विधेयक -2017 तैयार कर लिया है
प्रदेश की तीन संस्थाएं और छह विद्यार्थी होंगे पुरस्कृत
प्रदेश की तीन संस्थाएं और छह विद्यार्थी होंगे पुरस्कृतविश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस 15 मार्च को वर्ष 2016 के लिए मप्र में राज्य स्तर पर तीन संस्थाओं और छह छात्र-छात्रओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार खाद्य-नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण और श्रम मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे भोपाल हाट में उपभोक्ता संरक्षण दिवस के कार्यक्रम में यह पुरस्कार प्रदान करेंगे।
मुंबई एटीएस ने खरगोन के युवक को हिरासत में लिया
मुंबई एटीएस ने खरगोन के युवक को हिरासत में लियामध्यप्रदेश के खरगोन से मंगलवार को महाराष्ट्र के मुंबई के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम ने पिछले दिनों शाजापुर जिले में ट्रेन में हुए विस्फोट के संबंध में एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शाजापुर ट्रेन ब्लास्ट के बाद इस संदिग्ध आरोपी से घटना को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। खरगोन निवासी आरोपी युवक आवेस शेख (26) पर मुंबई में यूएपीए एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्व है।
मुख्यमंत्री निवास में उड़े रंग गुलाल, राधा-कृष्ण रासलीला की हुई प्रस्तुति
मुख्यमंत्री निवास में उड़े रंग गुलाल, राधा-कृष्ण रासलीला की हुई प्रस्तुतिरंगों का त्यौहार होली मध्यप्रदेश में हषरेल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास में रंगों से सराबोर होकर सबके साथ होली खेली। श्री चौहान को होली की बधाई देने मुख्यमंत्री निवास में विभिन्न धर्मों के धर्मगुरू, जन-प्रतिनिधि, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी सहित गणमान्य नागरिक पहुँचे। मुख्यमंत्री ने होली की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि होली रंगों और उल्लास का त्यौहार है।
आयोग को ईवीएम के उपयोग पर फिर से विचार करना चाहिये:अजय
आयोग को ईवीएम के उपयोग पर फिर से विचार करना चाहिये:अजयमध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजे को लेकर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम)पर गडबडी की आशंका जताते हुए चुनाव आयोग से मांग है कि आयोग को भारतीय चुनावों में इसके उपयोग पर फिर से विचार करना चाहिये। श्री सिंह ने यहां उत्तर प्रदेश चुनाव नतीजे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दावा किया कि उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजे जमीनी हकीकत के विपरीत हैं।
प्रदेश में पुलिस पूरी तरह अलर्ट
प्रदेश में पुलिस पूरी तरह अलर्टगृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आतंकी घटनाओं को लेकर राज्य की पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। ट्रेन ब्लास्ट में जो आतंकी पकड़े गए हैं, उनसे सख्ती के साथ पूछताछ की जा रही है। श्री सिंह ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में बताया कि खुफिया तंत्र पूर्ण रूप से सजग है।
मुख्यालय के अफसरों की जवाबदेही तय करे सरकार
मुख्यालय के अफसरों की जवाबदेही तय करे सरकारसतना में 9वीं एवं 11वीं के प्रश्न पत्रों के लीक होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब विधायकों ने भी यह मांग उठाई है कि अकेले मैदानी स्तर पर अफसरों पर कार्रवाई से काम नहीं चलेगा। लोक शिक्षण संचालनालय में जिन अफसरों के पास निगरानी का जिम्मा है। उन्हें भी दंड मिलना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक मुकेश नायक ने मीडिया से चर्चा में कहा कि अगर प्रश्न पत्र लीक होते हैं तो सबसे पहले उच्च स्तर के अफसरों पर कार्रवाई होना चाहिए।
सदन में महंगे पेट्रोल-डीजल, सागर भूमि घोटाले पर हंगामा
सदन में महंगे पेट्रोल-डीजल, सागर भूमि घोटाले पर हंगामाराज्य विधानसभा में शुक्रवार को प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक होने और सागर में जमीन घोटाले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी दल कांग्रेस ने विभागीय मंत्रियों के जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से दो बार बहिर्गमन किया। प्रश्नकाल के में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने यह मामला उठाते हुए कहा कि मप्र में अन्य राज्यों की तुलना में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक हैं। राज्य में पेट्रोल 78 और डीजल 66 रुपए है।
अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगी 172 रुपए दिहाड़ी
अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगी 172 रुपए दिहाड़ीमहात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम में मप्र में जॉबकार्डधारी श्रमिकों को एक अप्रैल से प्रतिदिन न्यूनतम मजदूरी 172 रुपए की दर से मिलेगी। फि लहाल न्यूनतम मजदूरी दर 167 रुपए प्रतिदिन निर्धारित है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने निर्देश दिए हैं कि मनरेगा श्रमिकों को एक अप्रैल से बढ़ी हुई दरों की सूचना पहुंचाएं।
संघ प्रमुख भागवत आज नर्मदा सेवा यात्र में होंगे शामिल
संघ प्रमुख भागवत आज नर्मदा सेवा यात्र में होंगे शामिलराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत 11 मार्च को देवास जिले के नेमावर पहुंचकर नर्मदा सेवा यात्र में शामिल होंगे। संघ प्रमुख के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा समेत बीजेपी के तमाम नेता और पार्टीजन मौजूद रहेंगे।
विश्व बैंक देगा रीवा सौर परियोजना के लिए कर्ज
विश्व बैंक देगा रीवा सौर परियोजना के लिए कर्जविश्व बैंक रीवा सौर परियोजना की आंतरिक पारेषण व्यवस्था विकसित करने के लिए कर्ज देगा। इस ऋण का 25 प्रतिशत हिस्सा क्लीन टेक्नालॉजी फंड का होगा, जो एक अति रियायती ऋ ण है और मात्र 0.25 प्रतिशत ब्याज पर मिलता है। यह ऋण कम दर पर प्राप्त होने से टेरिफ पर 5 पैसे का लाभ आंकलित है। रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर संस्था देश की ऐसा ऋ ण लेने वाली पहली संस्था बन गई है।
अल्पसंख्यकों के बीच सशक्त कड़ी बने मोर्चा : शर्मा
अल्पसंख्यकों के बीच सशक्त कड़ी बने मोर्चा : शर्माप्रदेश भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार को अल्पसंख्यक मोर्चा की आयोजित संभागीय बैठक को पार्टी के प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पार्टी की विजय यात्र में अल्पसंख्यकों का महत्वपूर्ण योगदान भुलाया नहीं जा सकता है। शर्मा ने आशा व्यक्त की है कि मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सनव्वर पटेल के नेतृत्व में मोर्चा को प्रदेश में ही नहीं, देश में विशिष्ट पहचान देने में कामयाबी हासिल होगी।
एमपी के सवा लाख अतिथि शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय!
एमपी के सवा लाख अतिथि शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय!अल्प वेतन में काम कर रहे प्रदेश के कोई सवा लाख से अधिक अतिथि शिक्षकों के मानदेय में सरकार वृद्धि करेगी, इससे संबंधित प्रस्ताव लोक शिक्षण संचालनालय ने शासन को भेजा है। अधिकारियों का कहना है कि अगले शिक्षण सत्र से अतिथियों को बढ़ी हुई राशि दी जाएगी। शिक्षामंत्री कुंवर विजय शाह ने भी इस संबंध में शुक्रवार को पूरी स्थिति स्पष्ट की है।
बृज की तर्ज पर शिवपुरी में भी खेली जाती है लट्ठमार होली
बृज की तर्ज पर शिवपुरी में भी खेली जाती है लट्ठमार होलीबृज की तर्ज पर मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के अनेक ग्रामीण अंचलों में भी लट्ठमार होली खेली जाती है। यह होली ग्रामीण क्षेत्रों में होलिका दहन से शुरू होकर रंगपंचमी तक चलती है। बताया जाता है कि इस होली को देखने का आकर्षण शहरी क्षेत्र के लोगों में विशेष होता है। जिले के पोहरी, पिछोर और करैरा अनुविभागों के अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में लट्ठमार होली खेली जाती है,
कक्षा नौवीं के प्रश्नपत्र लीक मामले में सतना के डीईओ निलंबित
कक्षा नौवीं के प्रश्नपत्र लीक मामले में सतना के डीईओ निलंबितमध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने आज विधानसभा में कक्षा नौवीं के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में सतना के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को निलंबित करने की घोषणा की। श्री शाह ने इस मामले में सदन में वक्तव्य देते हुए कहा कि सतना के अपर कलेक्टर को माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा नौवीं की गणित विषय की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायत मिली थी।
हुजूर हमेशा देते थे वक्त को अहमीयत
हुजूर हमेशा देते थे वक्त को अहमीयतसमय का सदुपयोग करने की हिदायत उर्स का पैगाम है। मिया हुजुर हमेशा वक्त को महत्व देते थे व अपने शिष्यों को समय का सदुपयोग करने की हमेशा शिक्षा देते थे। वह कहा करते थे समय बेकार मत गवाओं। खाली समय में किताबे पढ़ों, मंत्रो का जाप करो, धर्म गं्रथो का पाठ करो व उनके सदगुण ग्रहण करते रहो। किसी भी काम को कम करो लेकिन अच्छा करो। यह बात मियाहुजुर
प्रदेश में जल्द भरे जाएंगे पटवारियों के 9196 नए पद
प्रदेश में जल्द भरे जाएंगे पटवारियों के 9196 नए पदराजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने प्रदेश में तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पटवारियों के पदों की कमी को स्वीकार करते हुए कहा है कि शीघ्र ही प्रदेश में पटवारियों के 9196 पद भरे जाएंगे। वहीं नायब तहसीलदारों कॉडर रिवीजन किया जाएगा, जिससे 911 अतिरिक्त पद मिलेंगे। इसी तरह अब नायब तहसीलदार से तहसीलदार के पद पर 5 वर्ष के बजाय 3 वर्ष की सेवा की अर्हता मानकर पदोन्नति दी जाएगी।
मंत्री रुस्तम सिंह ने कीं ग्वालियर चंबल संभाग के लिए कई घोषणाएं
मंत्री रुस्तम सिंह ने कीं ग्वालियर चंबल संभाग के लिए कई घोषणाएंलोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रुस्तम सिंह ने विधानसभा में कहा कि होशंगाबाद जिले के इटारसी स्थित सरकारी अस्पताल की क्षमता 160 बैड से बढ़ाकर दो सौ बैड की जाएगी। श्री सिंह ने अपने विभाग से संबंधित वित्तीय वर्ष 2017 18 के लिए अनुदान मांगों और कटौती प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर देते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने राज्य की कई अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के उन्नयन की घोषणा करके सदस्यों की ओर से वाह-वाही लूटी।
मप्र में लगेंगे आठ हजार नए हैंडपंप
मप्र में लगेंगे आठ हजार नए हैंडपंपलोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जेल मंत्री कुसुम महदेले ने कहा कि प्रदेश में आठ हजार नए हैंडपंप लगेंगे। मुख्यमंत्री ने यह हैंडपंप लगाने की अनुमति उन्हें दी है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष तक सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में पेयजल उपलब्ध करा दिया जाएगा। विभाग से संबंधित अनुदान मांगों पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मंत्री कुसुम महदेले ने बताया कि पीएचई में जो ठेका जिस ठेकेदार को मिलेगा
अफसरों की कार्यशैली पर बीजेपी विधायक महेश राय ने उठाए सवाल
अफसरों की कार्यशैली पर बीजेपी विधायक महेश राय ने उठाए सवालराज्य विधानसभा में गुरुवार को सत्तापक्ष के एक विधायक ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। प्रश्नकाल में विधायक महेश राय ने अफसरों की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए और कहा कि उनका प्रश्न प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का है। लोक निर्माण विभाग में कैस पहुंच गया है। प्रश्नकाल के दौरान सदन में यह मामला उठाते हुए विधायक महेश राय ने कहा कि प्रश्न प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का था।
कल्याणी के लिए देशभर में मुहिम चलाएंगी मंत्री
कल्याणी के लिए देशभर में मुहिम चलाएंगी मंत्रीमहिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस को यकीन नहीं हो रहा कि उन्होंने बुधवार दोपहर डेढ़ बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से नि:शक्तजनों को दिव्यांग कहे जाने की तरह विधवा बहनों को कोई और संबोधन देने का आग्रह किया और शाम साढ़े सात बजे सीएम ने कल्याणी कहे जाने की घोषणा भी कर दी। अब मंत्री एमपी में सरकारी तौर पर की गई इस पहल को देशभर में लागू करने सोशल मीडिया के जरिए व्यक्तिगत तौर पर मुहिम चलाएंगी।
ढाई लाख आबादी और 42 पुलिसकर्मी...
ढाई लाख आबादी और 42 पुलिसकर्मी...विकास के रथ पर सवार छतरपुर शहर यातायात की बदहाली से जूझ रहा है। शहर से गुजरे दो हाईवे हों या फिर अतिक्रमण की पुरातन समस्या। ये सभी ऐसे कारक हैं जिनके कारण आये दिन सड़कों पर जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। लगातार बढ़ रही शहर की आबादी ढ़ाई लाख के करीब पहुंच चुकी है लेकिन दुर्भाग्य से इस बड़ी आबादी के यातायात को नियंत्रित करने के लिए छतरपुर
अब योग्यता के आधार पर होगी चैक पोस्ट पर नियुक्ति
अब योग्यता के आधार पर होगी चैक पोस्ट पर नियुक्तिअब चैक-पोस्ट पर अधिकारी एवं अमले की नियुक्ति 6-6 माह के रोटेशन के आधार पर नहीं होकर काम और योग्यता के आधार पर होंगी। यह निर्देश गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में दिया। श्री सिंह ने परिवहन आयुक्त और प्रमुख सचिव परिवहन से कहा कि इस संबंध में संक्षेपिका बनाकर अगली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाया जाए।
मंत्रियों ने बजट को लोक कल्याण और जनहितैषी बताया
मंत्रियों ने बजट को लोक कल्याण और जनहितैषी बतायामध्यप्रदेश विधानसभा में आज वित्त मंत्री जयंत मलैया द्वारा वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पेश किए गए बजट को प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने लोक कल्याणकारी और जनहितैषी बताया।
स्वास्थ्य क्षेत्र की बदरंग तस्वीर...
स्वास्थ्य क्षेत्र की बदरंग तस्वीर...मप्र का वित्त वर्ष 2017-18 की अवधि के लिये बजट पेश होने से एक दिन पहले मंगलवार को वित्त मंत्री जयंत मलैया ने सदन में वर्ष
नर्मदा सेवा यात्र बनी जन आंदोलन:श्रीश्री रविशंकर...
नर्मदा सेवा यात्र बनी जन आंदोलन:श्रीश्री रविशंकर...आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकहितकारी कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा कि नर्मदा सेवा
फांसी लगाकर की आत्महत्या...
फांसी लगाकर की आत्महत्या...सोमवार दोपहर को दिनदयाल नगर थाना क्षैत्र अंतर्गत एक व्यक्ति ने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के
‘पत्रकार राष्ट्र व विश्व की प्रगति में सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करें’...
‘पत्रकार राष्ट्र व विश्व की प्रगति में सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करें’...आज विश्व को आवश्यकता है जनजागृति की और इसमें मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण है। क्योंकि मीडिया के समाज के प्रति सकारात्मक
विदाई एवं पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन...
विदाई एवं पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन...शासकीय उ.मावि.भाटी बडोदिया में कक्षा 12 वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय
मारवाड़ा प्रजापति समाज का नि:शुल्क सामूहिक विवाह 29 अप्रैल को...
मारवाड़ा प्रजापति समाज का नि:शुल्क सामूहिक विवाह 29 अप्रैल को...मारवाड़ा प्रजापति विवाह समिति के तत्वावधान में 6 वां नि:शुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन एवं तुलसी विवाह का आयोजन 29 अप्रैल
कल से शुरु होंगे बोर्ड एक्जाम...
कल से शुरु होंगे बोर्ड एक्जाम...माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा प्रारंभ होने पर में अब सिर्फ कुछ घंटे शेष हैं। जिले में
इको टूरिज्म फेस्टिवल 10 व 11 मार्च को...
इको टूरिज्म फेस्टिवल 10 व 11 मार्च को...जिले के धोलावाड़ डेम को पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाकर आगामी 10 एवं 11 मार्च को धोलावाड़ में इको टूरिज्म
भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु...
भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु...भगवान श्री शिर्डी सांईबाबा मंदिर अभिनन्दन कॉलोनी के स्थापना के 8 वर्ष पूर्ण होने पर श्री अभिनन्दन बालाजी एवं साईधाम मंदिर समिति
नपा उपाध्यक्ष पवन सोनी के खिलाफ लगी याचिका खारिज...
नपा उपाध्यक्ष पवन सोनी के खिलाफ लगी याचिका खारिज...नपा उपाध्यक्ष पवन सोनी के खिलाफ लगी चुनाव याचिका अपर सत्र न्यायाधीश ने सोमवार को खारिज कर दी। फैसले की सूचना
आज से काली पट्टी बांधकर  स्कूल जाएंगे अतिथि शिक्षक...
आज से काली पट्टी बांधकर स्कूल जाएंगे अतिथि शिक्षक...अतिथि शिक्षकों द्वारा कल गांधी चौराहे पर पोस्ट कार्ड अभियान चलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। अतिथि शिक्षक संघ के
मालवीय ने अपना घर में मानया जन्मदिन...
मालवीय ने अपना घर में मानया जन्मदिन...जनपद पंचायत मंदसौर के अध्यक्ष शांतिलालजी मालवीय का जन्मदिवस भव्यता के साथ मनाया गया। सर्वप्रथम शांतिलालजी मालवीय ने
कॉलेज निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण...
कॉलेज निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण...शासकीय भगतसिंह महाविद्यालय मे चल रहे नवनिर्माण का अवलोकन एसडीएम अनूपकुमार सिंह ने किया तथा गुणवत्ता पूर्ण हो रहे
नकल रोकने बोर्ड ने किया एक बड़ा बदलाव...
नकल रोकने बोर्ड ने किया एक बड़ा बदलाव...बोर्ड परीक्षाओं को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने नकल को रोकने के लिए एक बड़ा बदलाव किया है। जिस परीक्षा केन्द्र पर दो या दो से
फर्जी पंचनामे बने अधिकारियों के गले की हड्डी...
फर्जी पंचनामे बने अधिकारियों के गले की हड्डी...किसान अनुदान योजना में लगाए गए 59 अवैध ट्रांसफार्मरों की जांच चल रही है। जिन 59 लोगों के खिलाफ कंपनी ने शिकायत दर्ज
कांग्रेस दफ्तर की जमीन बेचने कराई नपाई...
कांग्रेस दफ्तर की जमीन बेचने कराई नपाई...शहर कांग्रेस कार्यालय से सटी 400 स्क्वायर फीट जमीन को गुपचुप तरीके से बेचने की कौशिश की जा रही है। इसके लिए जमीन
आरटीई की धज्जियां उड़ा रहे हैं निजी स्कूल संचालक...
आरटीई की धज्जियां उड़ा रहे हैं निजी स्कूल संचालक...शिक्षा का अधिकार आरटीई की निजी स्कूल संचालक धज्जियां उड़ा रहे हैं। आरटीई के नाम पर अभिभावकों को गुमराह किया जा रहा
प्रेमिका ने दिया धोखा,सुपरवाइजर ने फांसी लगा कर दी जान...
प्रेमिका ने दिया धोखा,सुपरवाइजर ने फांसी लगा कर दी जान...प्रेमिका के धोखे से आहत होकर एक सुपरवाइजर ने फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। घटना थाटीपुर थाना क्षेत्र के
छात्र ने फांसी लगा कर दी जान...
छात्र ने फांसी लगा कर दी जान...अज्ञात कारणों के चलते 17 वर्षीय 12 वीं कक्षा की छात्र ने अपने घर में फांसी लगा कर जान देने का प्रयास किया। किसी काम से
कम्पटीशन का युग,युवाओं को अपडेट रहने की जरूरत:कुशवाह...
कम्पटीशन का युग,युवाओं को अपडेट रहने की जरूरत:कुशवाह...ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से भाजपा विधायक भारत सिंह कुशवाह का कहना है कि वर्तमान युग कम्पटीशन का है। इसलिए युवाओं
जीवन में इंसान का कोई लक्ष्य जरूर होना चाहिए:साक्षी...
जीवन में इंसान का कोई लक्ष्य जरूर होना चाहिए:साक्षी...जीवन में इंसान का कोई लक्ष्य जरूर होना चाहिए और उस लक्ष्य को पाने के लिए लगातार प्रयास करते रहना चाहिए। कितनी ही
चित्रकूट धाम में बेटी की विदाई से सन्नाटा...
चित्रकूट धाम में बेटी की विदाई से सन्नाटा...मोरारी बापू ने फूलबाग मैदान में बनाए गए चित्रकूट धाम में नौ दिन तक कथामृत पिलाया। इस दौरान श्रद्धालु कभी भक्ति भाव से विभोर
नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर अंचल में भी निकलेगी यात्रा...
नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर अंचल में भी निकलेगी यात्रा...नर्मदा सेवा यात्रा की तर्ज पर ग्वालियर-चंबल संभाग में भी ऐसी यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा को लेकर 3 मार्च को 38 नम्बर पर भाजपा
विजेताओं को दिए गए पुरस्कार...
विजेताओं को दिए गए पुरस्कार...विभिन्न एक्टिविटीज व प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने शानदार प्रदर्शन से विजेता बनने वाले बच्चों को विभिन्न आकषर्क पुरस्कारों से
फुलैरा दौज आज:संग-संग होंगे फेरे और निकाह...
फुलैरा दौज आज:संग-संग होंगे फेरे और निकाह...फुलैरा दौज पर 121 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। 114 जोड़े अग्नि के सात फेरे लेंगे,वहीं 7 मुस्लिम जोड़े निकाह कुबूल करेंगे। यह अनूठा
होलिकाष्टक लगते ही बंद हो जाएगी शहनाई की गूंज...
होलिकाष्टक लगते ही बंद हो जाएगी शहनाई की गूंज...होली का त्योहार नजदीक आ गया है। 5 मार्च से होलिकाष्टक शुरू हो जाएंगे। इसी के साथ मांगलिक कार्यो पर प्रतिबंध लग जाएगा।
ग्रीष्मकालीन मूंग के बीज का वितरण...
ग्रीष्मकालीन मूंग के बीज का वितरण...नवाचार तकनीकि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कृषकों को ग्रीष्मकालीन मूंग के बीज का वितरण कृषि अनुसंधान केंद्र बागबई फार्म पर
पुरी गांव के ग्रामीण पानी के लिए कुएं पर आश्रित...
पुरी गांव के ग्रामीण पानी के लिए कुएं पर आश्रित...आंतरी तहसील के पुरी गांव में इन दिनों ग्रामीण पीने के पानी के लिए काफी परेशान हैं। लोक यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों और
शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि मनाई...
शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि मनाई...लक्ष्मणगढ़ पहाड़ी पर स्थित पार्क में शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्य तिथि पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सतीश मघैया के नेतृत्व में मनाई
भाजपा सपने कर रही साकार...
भाजपा सपने कर रही साकार...वृन्दासहाय कॉलेज परिसर में खंड़ स्तरीय अंत्योदय मेले में मुख्य अतिथि जिपं अध्यक्ष श्रीमती मनीषा भुजवल यादव ने उपस्थित हितग्राहियों
छात्रों ने थाने से छुड़वाया फर्जी डॉक्टर...
छात्रों ने थाने से छुड़वाया फर्जी डॉक्टर...जेएएच के सर्जरी विभाग में होम्योपैथी का छात्र पीजी छात्रों के कहने पर ही आता था। पीजी डॅाक्टर छात्र को जानते हैं और यह बात
जब हमसे पूछा ही नहीं है, तो सर्वे कैसे कर लिया...
जब हमसे पूछा ही नहीं है, तो सर्वे कैसे कर लिया...ये सब हमारी समझ में नहीं आता। जब तुम्हारे लोग सर्वे करने गए थे, तो हमसे क्यों नहीं पूछा। हम बताते कहां पानी आता है
चार प्रदूषण जांच केंद्र निलंबित,1 निरस्त...
चार प्रदूषण जांच केंद्र निलंबित,1 निरस्त...प्रदूषण को देखते हुए वाहनों की जांच करने परिवहन मंत्री के आदेश पर प्रदूषण जांच केंद्र खुलवाएं गए थे। इन प्रदूषण जांच
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा...
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा...डबरा थाना पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे अंतराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 3 सदस्यों को डबरा दतिया मार्ग स्थित बमरौली
अमृत योजना में 156 करोड़ की कटौती...
अमृत योजना में 156 करोड़ की कटौती...अमृत योजना के तहत शहर में सीवर एवं पानी की पाइप-लाइन डाली जानी है। साथ ही पार्क एवं अरबन ट्रांस्पोर्ट सिस्टम भी
व्यापम घोटाला: आशीष जानबूझकर न्यायालय में कथन नहीं देना चाहता है...
व्यापम घोटाला: आशीष जानबूझकर न्यायालय में कथन नहीं देना चाहता है...व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी सोमवार को न्यायालय में नहीं पहुंचे। उनके न पहुंचने पर विशेष न्यायधीश
परीक्षा केन्द्रों के पास चार लोग एक साथ मिले तो होंगे गिरफ्तार...
परीक्षा केन्द्रों के पास चार लोग एक साथ मिले तो होंगे गिरफ्तार...बोर्ड परीक्षा एक मार्च बुधवार से शुरू हो रही हैं। शिक्षा विभाग ने इस बार नकल पर अंकुश लगाने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं।
हवाओं के रुख से मौसम में ठंडक...
हवाओं के रुख से मौसम में ठंडक...उत्तर-पश्चिमी हवाओं का रुख मौसम में ठंडक बनाए हैं। जिससे शहर में तेज गर्मी की शुरुआत नहीं हो पा रही है।
जिले में 31 तक शत-प्रतिशत क्षेत्र में लगवाएं सेटटॉप बॉक्स...
जिले में 31 तक शत-प्रतिशत क्षेत्र में लगवाएं सेटटॉप बॉक्स...31 मार्च तक जिले के शेष सभी क्षेत्रों में अनिवार्यत:सेटटॉप बॉक्स से टीवी प्रसारण सुनिश्चित करें अन्यथा संबंधित एमएसओ
कर्मचारियों ने नहीं किया काम...
कर्मचारियों ने नहीं किया काम...जीवाजी विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने सोमवार से काम बंद हड़ताल शुरू कर दी है। कर्मचारियों ने एक घंटे काम का
एटीएम ने उगले बिना नंबर के नोट...
एटीएम ने उगले बिना नंबर के नोट...नगर के अस्पताल चौक स्टेट बैंक(एसबीआई)के एटीएम से तीन लोगों ने नोट निकाले तो 500-500 के बिना नंबरों वाले नोट
जबलपुर हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक...
जबलपुर हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक...सुप्रीम कोर्ट द्वारा मप्र के 754 डेंटल छात्रों को बड़ी राहत देते हुए हाईकोर्ट जबलपुर के उस आदेश पर सोमवार को रोक
जबलपुर में मासूम का अपहरण कर बलात्कार...
जबलपुर में मासूम का अपहरण कर बलात्कार...जबलपुर।के मझौली में मासूम के साथ रेप का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने सूने घर से पांच वर्षीय मासूम का अपहरण किया और सुनसान स्थान पर ले जाकर रेप किया। परिजनों को तलाशी के दौरान बच्ची खून से लथपथ रोती हुई मिली। प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची की हालत को देखते हुए मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार मझौली के ग्राम मुड़ारी निवासी रामसिंह(परिवर्तित नाम)घर का सामान खरीदने बाजार गया था। पत्नी भट्टा में ईंट बनाने में व्यस्त थी। इस दौरान गांव का समरसिंह भूमिया आया, जिसने पांच वर्षीय मासूम को आइसक्रीम दिलाने का कहकर सुनसान क्षेत्र में ले गया था।
किड जी स्कूल संचालक ने मासूम से किया दुष्कर्म...
किड जी स्कूल संचालक ने मासूम से किया दुष्कर्म...कोलार इलाके में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां किडजी प्ले स्कूल के संचालक ने प्री
सदन में गूंजा जेल ब्रेक मामला विपक्ष ने किया बहिर्गमन...
सदन में गूंजा जेल ब्रेक मामला विपक्ष ने किया बहिर्गमन...प्रदेश की विधानसभा में सोमवार को भोपाल सेंट्रल जेल से भागे सिमी आतंकियों का मुद्दा जमकर गूंजा। इस मामले में मुख्य
सिमी सरगना नागौरी सहित 11 को उम्रकैद...
सिमी सरगना नागौरी सहित 11 को उम्रकैद...करीब नौ साल पुराने (2008) मामले में इंदौर की स्पेशल कोर्ट ने स्टूडेंट इस्लामी मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी)
ली गई शपथ को जीवनभर याद रखें ...
ली गई शपथ को जीवनभर याद रखें ...कॉलेज की प्रगति एवं श्रेष्ठतम कार्यो के लिए शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए और आगे बढने की प्रेरणा दी। सरदार पटेल कॉलेज ऑफ
नए एमडी के आने से पहले ही जमने लगीं गोटियां...
नए एमडी के आने से पहले ही जमने लगीं गोटियां...एम सेलवेन्द्रन ने बिजली के एमडी के रूप में अभी चार्ज नहीं लिया है, लेकिन उससे पहले ही कंपनी में अपनी मनमानी जगह
दर्जनों डंपर काली गिट्टी रातों-रात गायब...
दर्जनों डंपर काली गिट्टी रातों-रात गायब...जिला प्रशासन, राजस्व-खनिज एवं वनविभाग द्वारा नयागांव स्थित छौड़ा में विगत शनिवार को कार्रवाई कर 30 क्रेशरों को सील
स्कार्पियो गिरी 40 फीट की घाटी में...
स्कार्पियो गिरी 40 फीट की घाटी में...मंदिर के बाहर खड़ी कार अचानक पीछे की ओर लुढ़कने लगी। कार को लुढ़कते देख उसमें सवार दो युवकों ने उसे रोकने का
पत्नी को सिखा रहे युवक की कार बेकाबू...
पत्नी को सिखा रहे युवक की कार बेकाबू...पत्नी को कार सिखा रहे एक युवक की कार बेकाबू हो गई, जिससे कई लोगों की जान पर बन आई। कार ने फलों के ठेलों में
रिश्तेदारों को जाली दस्तावेजों से बेचे  फ्लैट, पुलिस ने किया मामला दर्ज...
रिश्तेदारों को जाली दस्तावेजों से बेचे फ्लैट, पुलिस ने किया मामला दर्ज...अपने रिश्तेदारों को विंडसर हिल के एक पार्टनर ने फर्जी दस्तावेजों से फ्लेट बेच डाले। ठगे गये फ्लेटस की कीमत करीब बीस करोड़
पेड़ से लटका मिला युवक का शव...
पेड़ से लटका मिला युवक का शव...शीतला माता मंदिर के जंगल में शनिवार की शाम एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला। शव मिलने का पता चलते ही
मेंहदी लगी, दुल्हन सजी, खूब नाची महिलाएं...
मेंहदी लगी, दुल्हन सजी, खूब नाची महिलाएं...मेंहदी लगाके रखना, डोली सजा के रखना, लेने तुझे ओ गोरी तेरे सजना..दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, फिल्म के इस
ऐसा करें व्यवहार कि शिकायत करने वालों को न लगे भय:आईजी...
ऐसा करें व्यवहार कि शिकायत करने वालों को न लगे भय:आईजी...थाने में शिकायत लेकर आने वालों के साथ आपका ऐसा व्यवहार हो, जिससे उनमें किसी तरह का भय न हो और वह शिकायत बिना
जटिल और पुरानी बीमारियों के मरीजों का किया परीक्षण...
जटिल और पुरानी बीमारियों के मरीजों का किया परीक्षण...भारत गौरव मुनिश्री पुलक सागर महाराज की प्रेरणा से संचालित अखिल भारतीय पुलक जनचेतना मंच शाखा लश्कर के तत्वावधान
छात्रों ने की चकलेश्वर मार्ग की मरम्मत...
छात्रों ने की चकलेश्वर मार्ग की मरम्मत...माधव एवं पीजीवी कॉलेज द्वारा सात दिवसीय रासेयो शिविर ग्राम भयपुरा,तिघरा रोड चकलेश्वर महादेव परिसर में 23 फरवरी
तुलसी स्पर्श से काव्य की रानी हुईं मानस चौपाई...
तुलसी स्पर्श से काव्य की रानी हुईं मानस चौपाई...चौपाई की रचना मलिक मोहम्मद जायसी ने की थी। लेकिन गोस्वामी तुलसीदास के स्पर्श से रामचरित मानस की चौपाई काव्य
शिक्षकों के मोबाइल ड्य़ूटी पर चढ़ते ही परीक्षा केंद्र पर होंगे जब्त...
शिक्षकों के मोबाइल ड्य़ूटी पर चढ़ते ही परीक्षा केंद्र पर होंगे जब्त...हाईस्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षाएं 1 मार्च से माध्यमिक शिक्षा मण्डल आयोजित करा रहा है। जिसकी तैयारियां
एसएएफ की टीम रही फायनल विजेता....
एसएएफ की टीम रही फायनल विजेता....नगर परिषद द्वारा आयोजित सांस्कृतिक मेला में हुई संभाग स्तरीय बॉलीबॉल प्रतियोगिता में एसएएफ की टीम फायनल विजेता रही।
जिला पंचायत में विधायक प्रतिनिधि बने सुरेंद्र सिंह गुर्जर...
जिला पंचायत में विधायक प्रतिनिधि बने सुरेंद्र सिंह गुर्जर...जिपं की समस्त गतिविधियों में भाग लेने के लिए क्षेत्रीय विधायक लाखन सिंह यादव ने अपने प्रतिनिधि के रूप में कांग्रेस नेता
लाखों रुपयों की नेत्र ओटी चलाने वाला लेकिन कोई नहीं...
लाखों रुपयों की नेत्र ओटी चलाने वाला लेकिन कोई नहीं...एक ओर मध्यप्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार क ल्याण मंत्रलय सिविल अस्पतालों में करोडों रुपयों की लागत से अच्छे भवन और
गौ माता में वास करते हैं 33 देवी और देवता:स्वामी गणोशानंद....
गौ माता में वास करते हैं 33 देवी और देवता:स्वामी गणोशानंद....गौमाता एक ऐसा पशु है जिसमें 33 देवता वास करते हैं इतना ही नहीं इसे राष्ट्रीय पशु भी माना गया है। यह बात कथा वाचक
फर्जी दस्तावेजों से निकाला 30 लाख रुपए का लोन...
फर्जी दस्तावेजों से निकाला 30 लाख रुपए का लोन...ग्रेसिम विहार से रिटायर्ड कर्मचारी के घर पर कथा वाचन करने आए पंडित ने मकान के स्थान पर मल्टी बनाने का झांसा देकर
जेएएच:11एम्बुलेंस चालकों ने जमा नहीं किया पैसा...
जेएएच:11एम्बुलेंस चालकों ने जमा नहीं किया पैसा...जयारोग्य अस्पताल में बने एम्बुलेंस बूथ पर खड़ी होने वाले 11 एम्बुलेंस चालकों ने वर्ष 2017 में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।
किन्नर के साथ भागा था शाहरुख पुलिस ने सौंपा परिजनों को...
किन्नर के साथ भागा था शाहरुख पुलिस ने सौंपा परिजनों को...नौ दिन पहले लापता हुआ शाहरुख खान रविवार की शाम वापस लौट आया। उसके साथ ही किन्नर पलक भी मौजूद थी।
एयरफोर्स की स्वीकृति रेलवे की एनओसी बाकी...
एयरफोर्स की स्वीकृति रेलवे की एनओसी बाकी...आखिरकार रोप-वे के निर्माण में लगा अड़ंगा दूर हो ही गया। एयरफोर्स ने रोप-वे के लिए एनओसी दे दी है,अब सिर्फ रेलवे की
कार्यशाला पर पैसा खर्च, नहीं घट रहा है प्रदूषण...
कार्यशाला पर पैसा खर्च, नहीं घट रहा है प्रदूषण...प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा हर साल शहर के किसी बड़े होटल में जैव चिकित्सा अपशिष्ठ प्रबंधन विषय पर कार्यशाला का
अधूरे मकानों के साथ हुई कादम्बरी नगर की शुरुआत...
अधूरे मकानों के साथ हुई कादम्बरी नगर की शुरुआत...गृह निर्माण मंडल की कादम्बरी नगर योजना का काम शुरू हो गया है। इस योजना की शुरुआत अधूरे मकानों के साथ हुई है।
फर्जी डॉक्टर बनकर काम करते पकड़ा बीएचएमएस का छात्र...
फर्जी डॉक्टर बनकर काम करते पकड़ा बीएचएमएस का छात्र...जयारोग्य अस्पताल के सर्जरी विभाग में दो दिन पहले नर्सिग छात्र को पैसे मांगते हुए पकड़ा गया था और रविवार को बर्न यूनिट
हवाओं ने कम की पारे की गर्मी...
हवाओं ने कम की पारे की गर्मी...उत्तर भारत में हो रही बर्फवारी के कारण वहां से आ रही सर्द हवाओं ने फिर फिजा में ठंडक घोल दी। रविवार को दिनभर
परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को 45 मिनट पहले पहुंचना होगा...
परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को 45 मिनट पहले पहुंचना होगा...माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हो रही हैं। इनकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। मंडल ने परीक्षाओं
पेयजल और सीवर समस्या का होगा समाधान...
पेयजल और सीवर समस्या का होगा समाधान...ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सड़क, पेयजल व सीवर संबंधी समस्याओं का निराकरण के लिए दीर्घकालिक योजना
पीएचई प्रोजेक्ट के स्टॉफ की खुलने लगी...
पीएचई प्रोजेक्ट के स्टॉफ की खुलने लगी...शहर में सीवर के पानी को नाले से निकालने के लिए दो पंपिग स्टेशन बने हुए हैं। इनका संचालन पीएचई प्रोजेक्ट के कर्मचारी
सात दिन में वाहन रजिस्टर्ड नहीं तो कराना होगा वेरिफिकेशन...
सात दिन में वाहन रजिस्टर्ड नहीं तो कराना होगा वेरिफिकेशन...अब शोरूम से बेची जाने वाली नई गाड़ी का रजिस्ट्रेशन एक सप्ताह में न होने पर उसका आरटीओ में वेरिफिकेशन
16 लाख वाहन, पीयूसी सिर्फ 25 हजार के पास
16 लाख वाहन, पीयूसी सिर्फ 25 हजार के पासराजधानी में वाहनों से बढ़ते प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन, परिवहन विभाग और मध्यप्रदेश प्रदूषण बोर्ड मंडल सख्ती नहीं दिखा रहे हैं
म.प्र. विधानसभा में व्यापमं मामले की अनुगूंज सुनाई दी
म.प्र. विधानसभा में व्यापमं मामले की अनुगूंज सुनाई दीम.प्र. विधानसभा में आज कांग्रेस विधायक सुंदरलाल तिवारी ने व्यापमं मामले में हाल ही में आए उच्चतम न्यायालय के फैसले का मुद्दा
रईस बनने भाजपा नेता बन गया आईएसआई का जासूस
रईस बनने भाजपा नेता बन गया आईएसआई का जासूसभोपाल। पाकिस्तानी के लिए जासूसी कर अहम जानकारियां भेजने वाले 11 देशद्रोहियों में से एक ध्रुव सक्सना भाजपा युवा मोर्चा की आईटी सेल का सक्रिय नेता माना जाता रहा है। कम समय में अधिक पैसा कमाने की धुन में वह अपने देश की खुफिया जानकारी आईएसआई से साझा करने के अलावा हवाला और लॉटरी फ्राड में भी शामिल रहा।ध्रुव की फेसबुक प्रोफाइल पर शेयर की गई पोस्ट व तस्वीरों से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह हाई प्रोफाइल जीवन जीने की तमन्ना रखता था। कई बार वह दुबई व सिंगापुर जैसी जगहों पर जाकर अय्याशी कर चुका है। एटीएस का मानना है कि दुबई में मौज-मस्ती की आड़ में ध्रुव आईएसआई से ट्रेनिंग लेने जाता था। मूलरूप से छतरपुर जिले का है ध्रुव सक्सेना जानकारी के मुताबिक राजधानी के अयोध्या नगर क्षेत्र में रहने वाला ध्रुव सक्सेना वोकल हॉर्ट इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बताया गया है। वह और उसका परिवार मूलरूप से छतरपुर जिले का रहने वाला है। उसने भोपाल के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज से बीई की पढ़ाई पूरी की है।
अब कोई नहीं होगा 10वीं क्लास में फेल
अब कोई नहीं होगा 10वीं क्लास में फेलमध्यप्रदेश में पढ़ाई का स्तर सुधारने के लिए सरकार ने परीक्षा प्रणाली ही बदलने का फैसला कर लिया है। अब परीक्षा में केवल 16 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र को 33 प्रतिशत मान लिया जाएगा और वो 10वीं पास हो जाएगा।
दिग्गजों के गढ़ में भाजपा नेता ने उठाए पुलिस-प्रशासन की क्षमता पर सवाल
दिग्गजों के गढ़ में भाजपा नेता ने उठाए पुलिस-प्रशासन की क्षमता पर सवालभारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के गढ़ माने जाने वाले विदिशा जिले की कानून-व्यवस्था पटरी से उतर गई है। पिछले कुछ महीनों में हत्या, उपद्रव, बलबे जैसे घटनाक्रमों से विदिशा कानून-व्यवस्था को लेकर चर्चा में रहा है।
सेकण्ड लाइन को प्रदेश कांग्रेस की कमान दे हाईकमान : सज्जन वर्मा
सेकण्ड लाइन को प्रदेश कांग्रेस की कमान दे हाईकमान : सज्जन वर्मामध्यप्रदेश कांग्रेस में असंतोष के स्वर बुलंद होने लगे है। भोपाल में आयोजित जनवेदना सम्मेलन में कांग्रेसियों की पीड़ा खुलकर सामने आयी।
कोहरे से 30 से अधिक ट्रेनें लेट, कई के मार्ग बदले
कोहरे से 30 से अधिक ट्रेनें लेट, कई के मार्ग बदलेसर्दी के साथ पड़ घने रहे कोहरे से 30 से अधिक ट्रेनें अपने नियत समय से लेट चल रही हैं। वहीं लखनऊ-शाहजहांपुर रेलमार्ग पर गर्डर बदले जा रहे हैं, इसके चलते शुक्रवार को बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस लखनऊ से निरस्त रहेगी और हिमगिरी, मेरठ इंटरसिटी सहित कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं।
शनिवार से दिल्ली में होगा पुस्तकों का महाकुंभ
शनिवार से दिल्ली में होगा पुस्तकों का महाकुंभदिल्ली स्थित प्रगति मैदान में 7 जनवरी यानि कल से विश्व पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है जो कि 15 जनवरी तक चलेगा। पुस्तक मेले के 44वें संस्करण का उद्घाटन मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री (उच्च शिक्षा) महेंद्र नाथ पांडेय करेंगे।
तेज धूप ने दिलाई सर्दी से राहत, दो दिन बाद फिर बढ़ेगी ठंड
तेज धूप ने दिलाई सर्दी से राहत, दो दिन बाद फिर बढ़ेगी ठंडराजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में रात के समय तो ठंड के तीखे तेवर बने हुए हैं, लेकिन दिन में सूर्य की तीखी किरणों और तेज धूप ने लोगों को सर्दी से राहत दिला दी है। लगातार तीसरे दिन भी शुक्रवार को हवाओं का रुख दक्षिण दिशा की ओर होने से दिन का तापमान बढ़ गया है, जबकि रात का पारा स्थिर बना हुआ है।
दस मार्च तक दस करोड़ जमा कराए सुपरटेक : कोर्ट
दस मार्च तक दस करोड़ जमा कराए सुपरटेक : कोर्टसुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक बिल्डर्स की इस अर्जी को स्वीकार कर लिया है कि उसे दस मार्च तक दस करोड़ रुपए जमा करने कीछूट दी जाए। सुपरटेक ने कहा था कि नोटबंदी की वजह से उसे पैसे जुटाने में दिक्कत हो रही है ।
इलाहाबाद पुलिस 33 हजार लोगों को देगी नोटिस, 26 तड़ीपार
इलाहाबाद पुलिस 33 हजार लोगों को देगी नोटिस, 26 तड़ीपारआचार संहिता लगते ही पुलिस सक्रिय हो गई और पुरानी फाइयों को खंगालने के साथ ही 33 हजार लोगों को नोटिस भेजने के साथ ही 637 लोगों को जिला बदर करने से पहले नोटिस जारी कर दिया है।
नोटों की कमी से लोगों को हो रही परेशानी
नोटों की कमी से लोगों को हो रही परेशानीबड़े नोटों के चलन बन्द होने के बाद लगातार छठे दिन मंगलवार को सरकार और बैंक प्रबंधन के तमाम दावों की भद्द पिट गई। सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा और गुरूनानक जयन्ती पर अवकाश के बाद खुले बैंकों के बाहर सुबह 6 बजे से ही लाइन लग गई। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया कतारें बढ़ती गई दोपहर होते-होते यह कतार आधा किलोमीटर से अधिक हो गई।
लखनऊ में महिला नोटों के संग पकड़ी गई, आयकर को सौंपा
लखनऊ में महिला नोटों के संग पकड़ी गई, आयकर को सौंपापुलिस ने लखनऊ में एक महिला को तीन लाख रूपये के नोटों के साथ पकड़ा और रात भर थाने पर बैठाये रखने के बाद बुधवार को सुबह आयकर विभाग की टीम को सौंप दिया। चौक थाना क्षेत्र में शिया मुस्लिम कालेज के निकट मंगलवार को देर रात एक महिला को संदिग्ध दिखाई पड़ने पर पुलिस ने रोका तो वह जवाब न देकर निकलने का प्रयास करने लगी।
नोटबंदी को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर होगी जेल
नोटबंदी को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर होगी जेलआजकल सोशल मीडिया का उपयोग आपत्तिजनक संदेशों और विडियों के लिए ज्यादा हो रहा हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के इंदौर में जिला प्रशासन ने इस तरह के आपत्तिजनक संदेशों पर रोक लगाने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं।
सहकारी बैंकों में आज से जमा नहीं होंगे बड़े नोट
सहकारी बैंकों में आज से जमा नहीं होंगे बड़े नोटकेंद्र सरकार द्वारा कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए 500 और 1000 हजार रुपए के नोट बंद करने के निर्णय के बाद प्रदेश के सहकारी बैंकों में बड़े नोट अब जमा नहीं होंगे। इन बैंकों के उपभोक्ताओं की मुसीबतें अब दोगुनी गई हैं।
समाजवादी युवजन सभा के एक बूथ पर होंगे दो कार्यकर्ता
समाजवादी युवजन सभा के एक बूथ पर होंगे दो कार्यकर्तासमाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने बताया कि प्रदेश स्तरीय बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव पर हमारी तैयारियों की समीक्षा करते हुए कुल चौदह बिन्दुओं पर विचार होगा। इसमें प्रत्येक बूथ पर दो कार्यकर्ता युवजन सभा के रखे जायेंगे।
पंजाब की राजनीति में फिर आया नया मोड़, नवजोत सिंह सिद्धू और आप नेताओं में बातचीत शुरू
पंजाब की राजनीति में फिर आया नया मोड़, नवजोत सिंह सिद्धू और आप नेताओं में बातचीत शुरूनई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू आगामी पंजाब चुनाव में किस पार्टी के साथ जाएंगे इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. बुधवार रात नवजोत सिंह सिद्धू और आम आदमी पार्टी के पंजाब के सह प्रभारी दुर्गेश पाठक की मुलाक़ात हुई. सिद्धू के घर अचानक हुई इस मुलाक़ात में आवाज़-ए-पंजाब के दूसरे नेता परगट सिंह और बैंस बंधू भी मौजूद थे.
समाजवादी कूनबे का कलह फिलहाल के लिए थमा, अखिलेश के हाथों में टिकट बंटवारे का जिम्मा
समाजवादी कूनबे का कलह फिलहाल के लिए थमा, अखिलेश के हाथों में टिकट बंटवारे का जिम्माशनिवार सुबह से मुख्यमंत्री आवास की एक किलोमीटर की परिधि में स्थित मुलायम आवास और सपा के प्रदेश मुख्यालय के बीच उमड़े अखिलेश समर्थकों के हुजूम ने अमर सिंह के विरोध में नारेबाजी की। कुछ जगहों पर शिवपाल समर्थकों के साथ उनकी हल्की नोंक-झोंक भी हुई। चार घंटे से अधिक समय तक सड़क पर चले शक्ति प्रदर्शन के बीच अखिलेश ने मुख्यमंत्री आवस पर युवा कार्यकर्ताओं को बुला कर उनसे साफ कहा कि पार्टी की युवा इकाइयों के राष्टीय प्रभारी वे हैं।
सपा कूनबे में अब नया मोड़, चाचा-भतीजे के बाद भाई-भाई में बढ़ा तकरार, शिवपाल ने राम गोपाल के दो निकट संबंधियों को पार्टी से निकाला
सपा कूनबे में अब नया मोड़, चाचा-भतीजे के बाद भाई-भाई में बढ़ा तकरार, शिवपाल ने राम गोपाल के दो निकट संबंधियों को पार्टी से निकालालखनऊ। सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालते ही शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को राम गोपाल यादव के दो निकट संबंधियों, विधानसभा सदस्य अरविंद प्रताप यादव और इटावा में पूर्व ग्राम प्रधान अखिलेश कुमार यादव, को निष्कासित कर दिया.
Contact us: contact@rajexpress.com
Copyright © 2016 RajExpress.com. All Rights Reserved.
Designed by : 4C Plus